Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Sher Aur Hippo Ka Video: नदी पार करने गए शेर की जान पर आई आफत, हिप्पो ने किया जबरदस्त हमला

शेर, चीता, तेंदुआ, सांप ये सब ऐसे विषय हैं जिनके शिकार करने का अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है। ऐसे में हम जो वीडियो आपको आज दिखाने वाले हैं वो भी इसी से संबंधित है जिसे देखकर आप सिहर जाएंगे।

Written By: Avinash Rai
Published on: February 21, 2023 21:04 IST
Sher Aur Hippo Ka Video hippo attack on lions wild animal attack viral video of jungle google trends- India TV Hindi
Image Source : SOURCE/LATEST SIGHTINGS शेर पर हिप्पो ने किया हमला

Sher Aur Hippo Ki Ladai: सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर आए दिन जंगल से संबंधित कई वीडियो शेयर किए जाते हैं। इन वीडियो में कई खूंखार जानवरों के कई दृश्य होते हैं जिनमें कई बार वे शिकार कर रहे होते हैं तो कई बार दो जानवरों के बीच लड़ाई हो जाती है। शेर, चीता, तेंदुआ, सांप ये सब ऐसे विषय हैं जिनके शिकार करने का अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है। ऐसे में हम जो वीडियो आपको आज दिखाने वाले हैं वो भी इसी से संबंधित है जिसे देखकर आप सिहर जाएंगे। 

शेर हिप्पो में भिड़ंत

हमारे पास जो वीडियो मौजूद है उसमें तीन शेर और एक हिप्पो हैं। हिप्पो जिसे हिप्पोपोटामस के नाम से भी जाना जाता है। वैसे तो यह जीव शाकाहारी होता है लेकिन पानी में यह किसी भी जानवर को जान से मारने की क्षमता रखता है। हिप्पो दरअसल साफ पानी में रहने का आदी होता है। ऐसे में जब मांसाहारी जीव या कोई भी जीव जब पानी में घुसता है और वह हिप्पो के क्षेत्र में होता है तो अमूमन हिप्पो उस जीव पर हमला कर देता है। कई बार हिप्पो के हमले में जानवरों की जान चली जाती है और कई बार वे जानवर गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं।

शेर पर भारी पड़ा हिप्पो

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीन शेर एक सीधी लाइन में होते हुए एक नदी या जलाशय को पार करने का प्रयास करते हैं। तभी अचानक पानी में कुछ हलचल होती है और तीसरी शेर भाग जाता है। तभी पानी में लहर उठती हुई आती है और दिखता है कि एक हिप्पो शेर का पीछा करने लगता है। इसके बाद वह शेर पर अपने मजबूत दातों और जबड़ों से प्रहार करता है। इसके बाद शेर अपनी जान बचाकर वहां से भागने का प्रयास करता है और हिप्पो पर हमला करता है। इस लड़ाई में अगर शेर थोड़ी और देर पानी में रूकता तो शायद हिप्पो उसकी जान ले लेता। इस वीडियो को यूट्यूब पर Latest Sightings नाम के ऑफिशियल यूट्यूब चैन पर अपलोड किया गया है।

ये भी पढ़ें- Kangaroo Ka Video: कंगारू ने कुत्ते को मारे इतने थप्पड़ कि बोलती हो गई बंद, वीडियो उड़ा देगा होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement