Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Viral News: कहीं गरबा खेलते हुए तो कहीं रामलीला करते हुए... देखें मौत का LIVE अटैक

Viral News: यूपी से लेकर गुजरात तक त्योहारों में मातम की खबर आई है। गुजरात के आणंद में गरबा खेलने के दौरान 21 साल के लड़के की हार्ट अटैक से मौत हो गई तो वहीं फतेहपुर में भी रामलीला मंचन के दौरान शख्स की जान चली गई

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 03, 2022 17:30 IST

Highlights

  • कोरोना का 'आफ्टर इफेक्ट', डायरेक्ट दिल पर अटैक
  • गरबा में डांस करते-करते निकल गए प्राण
  • रामलीला में मंचन के दौरान पड़ा दिल का दौरा

Viral News: यूपी से लेकर गुजरात तक त्योहारों में मातम की खबर आई है। गुजरात के आणंद में गरबा खेलने के दौरान 21 साल के लड़के की हार्ट अटैक से मौत हो गई तो वहीं फतेहपुर में भी रामलीला मंचन के दौरान शख्स की जान चली गई। देश के 2 शहरों से ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो हर किसी के लिए बेहद अलार्मिंग हैं। गुजरात के आणंद में 21 साल का एक लड़का गरबा करते-करते गिर गया। 5 सेकंड के अंदर उसकी मौत हो गई। वहीं फतेहपुर में रामलीला के दौरान एक शख्स हनुमान का मंचन करते-करते मंच से गिर गया, उसने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया।

देश के अलग-अलग शहरों से ऐसी तस्वीरें आए दिन आ रही हैं। सवाल ये है 21 साल की उम्र में आखिर दिल धोखा क्यों दे रहा है? क्या कोरोना ने लोगों के दिल को बेहद कमज़ोर कर दिया है? पोस्ट कोरोना हार्ट अटैक के रिस्क से कैसे बचा जा सकता है? त्योहारों के सीजन में उत्तर प्रदेश और गुजरात से आईं ये दो तस्वीरों बेहद डराने वाली हैं। कोरोना महामारी के बाद से ऐसे वीडियो अबतक कई बार सामने आ चुके हैं, जहां नाचते-गाते, मस्ती करते लोग अचानक गिरते हैं और फिर कभी नहीं उठते।

 
गरबा खेलते-खेतले 21 साल के शख्स की गई जान 
पूरे गुजरात में नवरात्र के बीच गरबा और डांडिया की धूम है। लेकिन आणंद के तारापुर की शिव शक्ति सोसायटी के लोग हर साल की तरह गरबा कर रहे थे। लेकिन किसी को नहीं पता था कि अगले पल कुछ ऐसा होगा कि पूरी सोसाइटी में मातम छा जाएगा। तस्वीरों में गाने की धुन पर गरबा करते हुए 21 साल का वीरेंद्र सिंह दिख रहा है। लेकिन अचानक वो लाइन से बाहर लड़खड़ाता हुआ निकला और जमीन पर जा गिरा। सिर्फ 21 साल के वीरेंद्र की हार्ट अटैक ने जान ले ली।
 
रामलीला करते-करते हार्ट ने किया 'अटैक'
ऐसा ही एक वीडियो उत्तर प्रदेश से आया है। यूपी के फतेहपुर जिले में हर साल की तरह रामलीला का मंचन हो रहा था। नीचे बैठे लोग भगवान श्रीराम की भक्ति में लीन रामलीला का आनंद ले रहे थे। हनुमान का किरदार निभा रहे 55 साल के रामस्वरूप मंच पर उछल-उछल के नाच रहे थे। सबकुछ वैसे ही चल रहा था जैसे हर साल रामलीला के मंच पर होता था। लेकिन तभी हनुमान का किरदार निभा रहे रामस्वरूप अचानक मंच से नीचे गिर गए। लोग रामस्वरूप को उठाने पहुंचे तो देखा वो बेहोश थे। फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया और मौत का कारण हार्ट अटैक बताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement