Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस गांव में बसने पर सरकार दे रही 50 लाख रुपए, लेकिन एक शर्त है

आपको जानकर बड़ी ताज्जुब होगा कि यहां की सरकार लोगों को एक गांव में बसने के लिए 50 लाख रुपए ऑफर कर रही है। लेकिन इस गाव में बसने के लिए आपको सरकार कि ये शर्त पूरी करनी पड़ेगी तभी आप इसका लाभ ले सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 13, 2023 20:08 IST
इस खूबसूरत गांव में बसने के लिए सरकार शानदार ऑफर दे रही है।- India TV Hindi
Image Source : PICSABAY इस खूबसूरत गांव में बसने के लिए सरकार शानदार ऑफर दे रही है।

हर इंसान का सपना होता है कि उसका एक घर हो, एक खुद की जमीन हो। कई लोग अपने इस सपने को पूरा कर लेते हैं तो कई लोगों के लिए यह सपना सपना ही रह जाता है। कई लोग जैसे आलिशान घर के बारे में सोचते हैं वैसा नहीं ले पाते और एक छोटे से घर में उन्हें संतुष्ट रहना पड़ता है। आपको कैसा लगेगा जब आपको एक खूबसूरत जगह पर रहने के लिए बुलाया जाए और इसके बदले आपको और आपके पूरे परिवार को पैसे दिए जाएं। ऐसा ऑफर कौन ही छोड़ना चाहेगा। नहीं समझ पाए न आप, सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कहां होता है भई? लेकिन एक गांव ऐसा ही है जहां पर सरकार लोगों को गांव में बसने के लिए ऐसा ऑफर दे रही है। 

इस गांव में बसने के लिए सरकार दे रही 50 लाख रुपए

फिलहाल एक देश के गांव में बसने का ऑफर सुर्खियों में है। इस यूरोपियन देश के गांव में बसने के लिए सरकार लोगों को 50 लाख रुपए ऑफर कर रही है। ज्यादा मत सोचिए हम आपको बताते हैं कि वहां की सरकार लोगों पर इतनी मेहरबान क्यों हो रहा है। मिरर की रिपोर्ट के अनुसार स्विटजरलैंड के पहाड़ों में बसा एक गांव Albinen है। सरकार इसी गांव में बसने के लिए £50,000 यानी 50 लाख रुपए ऑफर कर रही है। यह गांव 4265 फीट की ऊंचाई पर है। यह गांव स्विस प्रांत Valais में बसा हुआ है और फ्रांस-इटली बॉर्डर पर पड़ता है। गांव तो है काफी सुंदर बर्फ से ढंका हुआ बिल्कुल नारनिया फिल्म की याद दिला देता है। लेकिन यहां के लोग अब इस गांव से पलायन कर गए हैं। अब इस गांव में गिनती के लोग बचे हैं। स्विस सरकार साल 2018 से ही लोगों को यहां पर बसने के लिए पैसे ऑफर कर रही है। सरकार के मुताबिक 4 लोगों के परिवार में 18 से उपर वालों को £22,440 यानि 22 लाख रुपये और हर बच्चे को £8,975 यानि 8 लाख रुपये दिए जाएंगे।

लेकिन इस शर्त को पूरा करना होगा 

पैसा सुनकर तो आपको बहुत अच्छा लगा होगा और वहां जाकर बसने का भी मन कर रहा होगा। लेकिन भाई इसमें एक शर्त भी है जो आपको पूरी करनी है तभी ये पैसा हाथ में आएगा। इस ऑफर के लिए शर्त ये है कि इसका लाभ 45 साल से कम उम्र के ही लोगों को मिलेगा। दूसरी चीज ये कि आप एक स्विस नागरिक हों और आपके पास परमिट C हो। एक शर्त ये भी है कि अगर आप 10 साल इस जगह पर रह गए तब आपको घर की वैल्यू बढ़ेगी नहीं तो यह रकम आपको वापस देना पड़ेगा। 

ये भी पढ़ें:

दुल्हन को ससुराल वालों ने सोने की ईंटों से तौला, जानिए क्या है इस Video की सच्चाई

भक्त कर रहा था काली मां की पूजा, माता ने स्वंय दिया दर्शन! Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement