Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Video: फ्री में जूता साफ करने वाले शख्स को मिला ऐसा इनाम जिसे देख हर कोई रह गया दंग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स को नेकी दिखाने के लिए ऐसा इनाम मिलता है जिसकी कल्पना उसने कभी सपने में भी नहीं की थी।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 10, 2023 12:53 IST
जूता साफ करता शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जूता साफ करता शख्स।

इंसानियत दिखाने वालों के साथ भले कुछ वक्त तक बुरा हो सकता है लेकिन अंत में उसके साथ सबकुछ अच्छा ही होगा। इसलिए हम सभी को अपने बुरे वक्त को देखकर कभी भी अपनी इंसानियत नहीं छोड़नी चाहिए। कई लोगों का वक्त काफी बुरा चल रहा होता है और जब वह देखता है कि समाज में बुरे लोगों के साथ ही हमेशा अच्छा होता है तो वह भी बुराई के राह पर चलना शुरू कर देता है। अपने अंदर की दया और अच्छे भावनाओं का वह अंत कर देता है। लेकिन उसे नहीं पता होता कि बुरे वक्त में उसकी परीक्षा चल रही होती है उसे परखने की। इसलिए अपने अंदर की अच्छाईयों को मरने न दें अंत में जीत आपकी ही होगी और आपके साथ सबकुछ अच्छा होगा।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स अपने गंदे जूतों को पॉलिस करवाने के लिए मोची के पास जाता है। शख्स मोची से कहता है कि मेरे गंदे जूते साफ कर दो मेरे पास अभी पैसा नहीं है मैं पैसे बाद में दे दूंगा। ये कहते हुए शख्स मोची के हाथ में अपना एक जूता थमा देता है। लेकिन मोची को इंसानियत से पहले पैसा दिखता है और वह जूतों को साफ करने से मना कर देता है। ऐसे ही वह और मोचियों के पास जाता है लेकिन वे सभी लोग बिना पैसे के जूते साफ करने से मना कर देते हैं। अंत में वह एक और मोची के पास उन जूतों को लेकर जाता है और उसे अपनी बात बताता है। वह उस शख्स की मजबूरी समझता है और बिना पैसों के जूतों को साफ करने के लिए मान जाता है।

नेकी के लिए शख्स को मिला जबरदस्त इनाम

शख्स उस मोची को पहले एक जूता देता है साफ करने को। मोची उस जूते को उसी सिद्दत के साथ साफ करता है जैसे दूसरे जूतों को साफ करता है जिससे उसे पैसे मिलते हैं। इस मोची को नहीं पता था कि जब उसे दूसरे पांव का जूता साफ करने को मिलेगा तब उसके इस भले काम के लिए इतना सारा इनाम मिलेगा। जी हां, शख्स के हाथों में रखे दूसरे पांव के जूते में बहुत सारे पैसे भरे हुए थे। जिसे और दूसरे मोचियों ने साफ करने से मना कर दिया था। 

14 मिलियन लोगों ने इस वीडियो को देखा

नेकी का मिशाल पेश करने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @TheFigen_ नाम की यूजर ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- लोगों में दया की भावना पहचानने के लिए एक अलग तरह का प्रयोग। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 14 मिलियन लोगों ने देखा और 80 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, वीडियो पर बड़ी तदाद में लोगों ने कमेंट भी किया है। 

ये भी पढ़ें:

कड़कड़ाती ठंड, खाने में सूखी रोटी फिर भी चेहरे पर मुस्कान लिए देश की रक्षा करते हैं फौजी, Video देख पसीज जाएगा आपका दिल

मां ने लड़की को बॉयफ्रेंड से बात करते हुए सुन लिया, फिर जो हुआ Video में खुद ही देख लें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement