Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कड़कड़ाती ठंड, खाने में सूखी रोटी फिर भी चेहरे पर मुस्कान लिए देश की रक्षा करते हैं फौजी, Video देख पसीज जाएगा आपका दिल

देश की रक्षा के लिए हिंद फौज दिन रात एक कर सीमा पर डटे रहते हैं ताकि इस देश के नागरिक चैन से सांस ले पाएं। इस दौरान उन्हें ऐसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिसके बारे में हम कभी सपने में भी नहीं सोच सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 09, 2023 13:59 IST
सरहद पर इंडियन आर्मी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सरहद पर इंडियन आर्मी

हमारे देश के सैनिक हमारी रक्षा करने के लिए कितना त्याग करते है यह बताने की जरूरत नहीं है। बॉर्डर पर पानी बरसे या बर्फ या फिर गोली ही क्यों न बरसे, इंडियन आर्मी कभी भी अपने कर्तव्य को निभाने से पीछे नहीं हटती। आपने ऐसे कई वीडियो और फोटो इंटरनेट पर देखे होंगे जिसमें इंडियन आर्मी अपने त्याग की कहानी बयां कर रही हो। हमारे सैनिक आज बॉर्डर पर डटकर खड़े हैं तभी हम सूकून से अपने घरों में सुरक्षित और चैन से सो रहे हैं। 

हाथ में सूखी रोटी फिर भी चेहरे पर मुस्कान

हाल में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इंडियन आर्मी के समर्पण का उदाहरण देखने को मिल रहा है। भवुक कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कड़ाके की ठंड में हमारे देश के सैनिक बॉर्डर पर तैनात हैं और खाने के लिए एक साथ बैठे हुए हैं। इस दौरान एक सैनिक के हाथ में ऐसी रोटी होती है जो ठंड की वजह से सूख गई है और वह इतनी कठोर हो गई है कि वह टूट ही नहीं रही। इसके बाद वह सैनिक हंसते हुए अपने दोस्त से पूछता है कि इसे काटने के लिए आरी मिलेगी क्या? यह सुनकर दूसरे सैनिक जवाब देते हुए कहता है कि आज रोटी दूसरे दिनों के मुकाबले नरम बनी है। फिर सभी लोग ठहाके लगाकर हंसने लगते हैं और एक साथ वही सूखी रोटी खाने लगते हैं।

सोशल मीडिया पर Video हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @RVCJ_FB नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- इंडियन आर्मी को सैल्यूट। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 मिलियन लोगों ने देखा और 30 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, इस वीडियो पर हजारों लोगों ने कमेंट किया है और इंडियन आर्मी के जज्बे को सलाम किया है। कई लोगों ने लिखा कि इस वीडियो को देखने के बाद उनके आंखों में आंसू आ गए। कुछ लोगों ने कमेंट कर लिखा कि अपनी सेना सबसे दमदार और ताकतवर है।

ये भी पढ़ें:

Video: मां ने पीट-पीटकर लड़की के सिर से उतारा प्यार का भूत, Video देख लोग बोले- दीदी के साथ तो Moye-Moye हो गया

 

Class Ka Video: टीचर ने पापा पर निबंध सुनाने को कहा, बच्चे का जवाब सुनकर लोगों का सिर चकरा गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement