Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: पुलिस ने हेलमेट न पहनने पर काटा चालान, नाराज लाइनमैन ने काट दी थाने की बिजली

Uttar Pradesh: यूपी के शामली में एक लाइनमैन ने थाना भवन पुलिस थाने की बिजली आपूर्ति काट दी, क्योंकि पुलिस ने हेलमेट न पहनने पर 6,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। मोहम्मद मेहताब नाम के शख्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बिजली की लाइन काट दी गई थी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 25, 2022 11:02 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • लाइनमैन ने थाना भवन पुलिस थाने की बिजली आपूर्ति काट दी
  • पुलिस ने हेलमेट न पहनने पर 6,000 रुपये का जुर्माना लगाया था
  • सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस और विद्युत विभाग के बीच एक गजब की तकरार देखने को मिली है। यहां बिजली विभाग के कर्मचारी ने, पुलिस से बदला लेने के लिए थाने की बिजली ही काट दी। क्योंकि शामली में ट्रैफिक पुलिस ने लाइनमैन का चालान काटा था। इस बात नाराज लाइनमैन ने थाने की बिजली ही काट दी, क्योंकि थाने पर 55,000 रुपये बिजली का बिल बकाया था। लाइनमैन द्वारा थाने की बिजली काटे जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है।

हेलमेट न पहनने पर काटा चालान

दरअसल, यूपी के शामली में 'जैसे को तैसा' के मामले में एक लाइनमैन ने थाना भवन पुलिस थाने की बिजली आपूर्ति काट दी, जब पुलिस ने हेलमेट न पहनने पर 6,000 रुपये का जुर्माना लगाया। मोहम्मद मेहताब नाम के शख्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बिजली की लाइन काट दी गई थी। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली लाइन काटने के अलग-अलग कारण बताए। बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता अमितेश मौर्य ने दावा किया कि थाने में 55,000 रुपये से अधिक का बिल बकाया है और इसी वजह से बिजली कनेक्शन काटा गया। मौर्य ने आगे कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

बिजलीकर्मी द्वारा पुलिस स्टेशन की बिजली काटने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि, शामली में थानाभवन थाने के बाहर लगे विद्युत पोल से बिजलीकर्मी थाने का कनेक्शन काट रहा है। वीडियो वायरल होते ही क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बन गई। सोशल मीडिया यूजर तरह तरह के मजे ले रहे हैं। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो की जब पड़ताल की गई तो संविदाकर्मी मेहताब ने थाने की बिजली काटने की पूरी कहानी बताई।

6,000 रुपये का काटा चालान

संविदाकर्मी लाइनमैन मेहताब का कहना है कि उसकी सैलरी सिर्फ 5,000 रुपये है। जबकि पुलिस वालों ने उसका 6,000 रुपये का चालान काट दिया। मेहताब ने कहा कि वह मोटरसाइकिल पर लाइन चेक करने के बाद आ रहा था। इस दौरान उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोक लिया और हेलमेट के लिए कहा। जिस पर उसने कहा कि मैं विद्युत लाइन देख कर आ रहा हूं, जल्दी जल्दी में हेलमेट पहनना भूल गया। मेहताब ने बताया कि उसने पुलिस वालों से कहा कि आगे से वह हेलमेट का इस्तेमाल करेगा और ट्रैफिक नियमों का पालन भी करेगा। लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए उसका चालान काट दिया की विद्युत विभाग के कर्मचारी लूट खसोट करते हैं। अधिक बिल भेजते हैं और आप विद्युत कर्मचारी हैं तो चालान जरूर काटे जाएंगे। जबकि उसके सामने ही कई लोगों को उन्होंने बिना चालान काटे भी छोड़ दिया था।

अनुमंडल पदाधिकारी पुष्प देव ने बताया, "यह बिजली कटना जवाबी कार्रवाई नहीं थी। लाइन में कुछ खराबी थी, जिसके चलते बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कुछ देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई।" थाना भवन थाने के एसएचओ अनिल कुमार सिंह ने कहा, "बिजली की आपूर्ति कुछ देर के लिए ही काटी गई। यह किसी तकनीकी समस्या के कारण हुआ होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement