Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देश की सबसे बड़ी साल्ट लेक से गुजरती ट्रेन का Video हुआ वायरल, रेल मंत्री ने खुद शेयर किया यह अद्भुत वीडियो

सोशल मीडिया पर एक चलती हुई ट्रेन का वीडियो वायरल हो रहा है जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। इसमें खास बात यह है कि यह ट्रेन देश की सबसे बड़ी साल्ट लेक से गुजर रही है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: February 16, 2024 23:43 IST
भारत के सबसे बड़े साल्ट लेक से गुजरती ट्रेन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भारत के सबसे बड़े साल्ट लेक से गुजरती ट्रेन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वैसे तो हर दिन कई वीडियो वायरल होते हैं। मगर कभी-कभी कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जो हमारे देश के खूबसूरत नजारों को दिखाते हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही भारत की आखिरी सड़क का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसे भारत सरकार ने शेयर किया था। उस भव्य नजारे को देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए थे। इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। आइए आपको बताते हैं कि इस वीडियो में क्या नजर आ रहा है।

रेल मंत्री ने वीडियो किया शेयर

भारत के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं कि झील के पास से एक ट्रेन गुजर रही है। बता दें कि यह ट्रेन किसी आम लेक के पास से नहीं बल्कि भारत के सबसे बड़े साल्ट लेक के पास से गुजर रही है। ड्रोन से रिकॉर्ड किया गया यह दृश्य निश्चित ही आपका दिल जीत लेगी। अश्विनी वैष्णव ने इस वीडियो को शेयर करके कैप्शन में लिखा, 'भारत की सबसे बड़ी अंतर्देशीय नमक झील पर दर्शनीय रेल यात्रा।'

यहां देखें वायरल वीडियो

खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 2 लाख 43 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद लोग इसकी तारीफ भी कर रहे हैं। इसे देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ग्रेट व्यू सर। तो एक अन्य यूजर ने लिखा- बहुत सुंदर है।

कहां है भारत का सबसे बड़ा साल्ट लेक

भारत की सबसे बड़ी नमक की झील राजस्थान में जयपुर से लगभग 80 किमी की दूरी पर है। इस लेक का नाम सांभर झील है जिसे लोग साल्ट लेक के नाम से भी जानते हैं। यह लेक 22.5 किलोमीटर क्षेत्रफल में फैला हुआ है। बता दें कि इस लेक के जरिए हर साल 1 लाख 96 हजार टन शुद्ध नमक का उत्पादन होता है।

ये भी पढ़ें-

Sarfaraz Khan के पिता को Thar गिफ्ट करना चाहते हैं Anand Mahindra, सोशल मीडिया पर इस तरह जताई अपनी इच्छा

'बस में छूटा मोबाइल' कहकर लड़की ने बाइक वाले से मांगी मदद, मगर सच जानकर आप हो जाएंगे हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement