1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral News: एक बिल्ली ने महिला को दिलाए 95 लाख रुपए, पालतू जानवर पर पड़ोसियों ने किया था केस, ठोंका था हर्जाना

Viral News: एक बिल्ली ने महिला को दिलाए 95 लाख रुपए, पालतू जानवर पर पड़ोसियों ने किया था केस, ठोंका था हर्जाना

बिल्ली पर किए गए केस के तीन साल बाद, हाल ही में एक अदालत ने फैसला सुनाया कि बिल्ली कभी भी आसपास घूमते हुए नहीं देखी गई और न ही उसने किसी जानवर को परेशान किया है। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas
Published on: May 13, 2022 10:18 IST
Viral News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Viral News

Highlights

  • बिल्ली के खिलाफ शिकायत पर 2019 में उसे ले गए थे पशु नियंत्रण अधिकारी
  • अदालत ने फैसला सुनाया कि 'मिस्का' हमेशा से ही निर्दोष थी
  • अन्ना के वकील ने बताया— वाशिंगटन में अब तक का ऐतिहासिक फैसला

Viral News: अमेरिका से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां अन्ना डेनिएली की पालतू बिल्ली मिस्का पर उसके सोसाइटी के लोगों ने आरोप लगाया था कि वह इधर-उधर घूमती रहती है और कई बार जानवरों को भी मार देती है। उस महिला पर 25,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। पशु नियंत्रण अधिकारियों ने बिल्ली को लेकर कई शिकायतों के बाद 2019 में अन्ना की देखभाल से भी लेकर अपने साथ ले गए।

अदालत में तीन साल तक चला केस

बिल्ली पर किए गए केस के तीन साल बाद, हाल ही में एक अदालत ने फैसला सुनाया कि बिल्ली कभी भी आसपास घूमते हुए नहीं देखी गई और न ही उसने किसी जानवर को परेशान किया है। इस मामले में अदालत ने फैसला सुनाया कि मिस्का हमेशा से ही निर्दोष थी। जांच से पता चला कि मिस्का के बारे में शिकायत करने वाले पशु नियंत्रण अधिकारी अन्ना के पड़ोस में ही रहते थे। किंग काउंटी और बेलेव्यू शहर की अदालत ने अन्ना और उसके पालतू जानवर के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके अलावा महिला को मुआवजे के तौर पर 95 लाख रुपए मिले हैं।

वाशिंगटन में अब तक का ऐतिहासिक फैसला

अन्ना के वकील जॉन जिम्मरमैन ने बताया कि, 'यह मामला बेलेव्यू में एक घरेलू बिल्ली का था। आसपास के लोगों ने बिल्ली के ऊपर झूठा आरोप लगाया था। यह वास्तव में वाशिंगटन में एक बिल्ली को लेकर अपने आप में ऐतिहासिक समझौता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अन्ना की मिस्का के लिए कोर्ट की लड़ाई तीन साल तक चली थी।

 

erussia-ukraine-news