Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Viral News : सोशल मीडिया ने 20 साल बाद मां-बेटे को मिलाया, रुला देगी ये कहानी

Viral News : साल्ट लेक सिटी के हॉस्पिटल में दोनों ने एक साथ दो साल तक काम किया लेकिन ये जान नहीं पाए कि वे मां और बेटे हैं।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 04, 2022 17:17 IST
Benjamin Hulleberg and Holly Shearer- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Benjamin Hulleberg and Holly Shearer

Highlights

  • फेसबुक मैसेज के जरिए करीब 20 वर्षों के बाद मुलाकात
  • दो साल तक एक हॉस्पिटल में काम कर चुके थे मां-बेटे
  • मां ने फेसबुक मैसेज के जरिए बेटे का ढूंढा

Viral News: आज के जमाने में सोशल मीडिया सूचना और संवाद का एक बड़ा केंद्र होने के साथ-साथ लोगों को जोड़ने का मंच भी बन गया है। जी हां, अमेरिका की एक ऐसी ही खबर वायरल हो रही है जिसमें सोशल मीडिया के जरिए 20 साल पहले बिछड़े मां और बेटे के एक दूसरे से मिलने का जिक्र है। दरअसल इस बात का खुलासा अमेरिका के यूटाह स्टेट के रहनेवाले बेंजामिन हुलेब्रग की फेसबुक पोस्ट से हुआ। बेंजामिन की यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है। 

होली शियर्र ने 15 साल की उम्र में बेंजामिन को दिया था जन्म

बेंजामिन ने अपनी पोस्ट में इस बात का जिक्र किया है कि कैसे फेसबुक मैसेज के जरिए करीब 20 वर्षों के बाद वे अपनी मां से मिल पाए हैं। मां से मुलाकात के बाद उन्हें पता चला कि साल्ट लेक सिटी के हॉस्पिटल में दोनों ने एक साथ दो साल तक काम किया है। बेंजामिन की मां का नाम होली शियर्र है और उन्होंने 15 साल की उम्र में बेजामिन को जन्म दिया था। होली शियर्र को यह लगता था कि वह बेंजामिन को सही परवरिश नहीं दे पाएगी इसलिए उन्होंने बेंजामिन को एडॉप्शन सेंटर के जरिए एंजेला और ब्रायल हुलबर्ग को गोद दे दिया।

गोद देने के बाद भी बेटे को नहीं भुला पा रही थी होली शियर्र

दिन बीतते गए और बेंजामिन एंजेला और ब्रायल के घर बड़ा होने लगा। उधर, बेंजामिन की मां होली शियर्र भी इस बात को भुला नहीं पा रही थी कि उसने अपने कलेजे के टुकड़े को कैसे गोद दे दिया। इस दौरान एडॉप्शन एजेंसी के जरिए वे अपने बेटे के बारे में पता करती रहीं लेकिन वर्ष 2014 में यह एजेंसी बंद हो गई और होली शियर्र को अपने बेटे के बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा था। 

बेंजामिन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, फूट-फूटकर रोया

होली की छटपटाहट बढ़ती गई और आखिर एक दिन बेंजामिन का सोशल मीडिया हैंडल होली को मिल गया। उस वक्त बेंजामिन 18 साल का था। उधर, बेंजामिन भी अपनी असली मां की तलाश कर रहा था। उसने अपनी मां को ढूंढने के लिए डीएनए टेस्ट भी कराया था । फिर 2020 के नवंबर में फेसबुक पर आए एक मैसेज ने उसकी समस्याओं का समाधान कर दिया। उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बेंजामिन ने बताया कि वह उस दिन फूट-फूटकर रोया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement