1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सड़क पर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचा बाइक सवार, वीडियो वायरल

Viral News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सड़क पर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचा बाइक सवार, वीडियो वायरल

Viral News : चट्टान गिरने से चंद सेकेंड पहले ही एक स्थानीय युवक बाइक से वहां से गुजर रहा था और उसके गुजरते ही पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2022 19:40 IST
Rock fell on the road in Pithoragarh- India TV Hindi News
Image Source : DEEPAK TIWARI Rock fell on the road in Pithoragarh

Highlights

  • नैनीताल से भवाली को जोड़ने वाली सड़क भूस्खलन की चपेट में आई
  • नैनीताल-भवाली मार्ग पूरी तरह बंद, डीएम ने घटनास्थल का जायजा लिया

Viral News : उत्तराखंड (Uttarakhand) में मौसम का कहर जारी है। खासकर प्रदेश के पहाड़ों इलाकों में लोगों पर मौसम की दोगुना मार पड़ रही है। इस बीत राज्य के सीमांत पिथौरागढ़ जिले से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। पिथौरागढ़ जिले के धारचुला में शुक्रवार को भारी बारिश के बीच एक विशालकाय चट्टान सड़क पर आ गिरी। चट्टान गिरने से चंद सेकेंड पहले ही एक स्थानीय युवक बाइक से वहां से गुजर रहा था और उसके गुजरते ही पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया। इस घटना में युवक की जान बाल-बाल बच गई।इस घटना को वहां मौजूद एक ग्रामीण ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। भूस्खलन का ये वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

सड़क का 50 मीटर हिस्सा खाई में समाया

वहीं शुक्रवार को नैनीताल जिले में भी भूस्खलन से 50 मीटर सड़क का हिस्सा टूटकर खाई में जा समाया। नैनीताल से भवाली को जोड़ने वाली अहम सड़क पर पाइन्स के पास भारी बारिश के बाद पहाड़ी का एक विशालकाय हिस्सा दरक गया और पूरी सड़क खाई में समा गई।

नैनीताल-भवाली मार्ग पूरी तरह बंद

भूस्खलन से नैनीताल-भवाली मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है औऱ फिलहाल वाहनों को वाया ज्योलिकोट नैनीताल से भवाली भेजा जा रहा है। वहीं नैनीताल के डीएम ने भूस्खलन के बाद घटनास्थल का जायजा लिया और अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। डीएम धीराज सिंह गर्बयाल ने बताया कि भूस्खलन से नैनीताल-भवाली मार्ग बंद हो गया है। इस मार्ग को ठीक करने में कम से कम एक सप्ताह का वक्त लगेगा।मानसून में अगर आप भी पहाड़ी रास्तों में सफर कर रहे हैं तो इंडिया टीवी की आपसे अपील है कि जरुरी होने पर ही पहाड़ी मार्गों में सफर करें और मौसम की पूरी जानकारी लेकर आगे बढ़ें और सुरक्षित रहें।

दीपक तिवारी की रिपोर्ट