Monday, May 06, 2024
Advertisement

जब कुत्ते ने हिरण को खाने पर बुलाया, फिर बिल्ली ने मारी एंट्री, देखें वीडियो

यह अनोखा बंधन इंसानों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जानवरों के भी दोस्त होते हैं। इस वीडियो में हम देखेंगे कि कैसे जानवर भी दोस्ती निभाते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 26, 2023 19:58 IST
dog befriends deer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कुत्ते ने हिरण से दोस्ती की

दोस्ती एक अद्भुत रिश्ता है। यह हमें अपने दोस्तों के साथ आनंद लेने और अपना समय और सामान साझा करने देता है जो हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा होता है। यह अनोखा बंधन इंसानों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जानवरों के भी दोस्त होते हैं जिनसे वे बहुत प्यार करते हैं और अक्सर इसे प्रदर्शित करते हैं। वास्तव में, वे न केवल अपनी प्रजातियों के साथ बल्कि अन्य प्रजातियों के साथ भी दोस्ती करते हैं।

कुत्ते ने पेश की दोस्ती की मिसाल

इस वीडियो में हम एक कुत्ते और एक हिरण को देख सकते हैं। वीडियो देखने से लगता है कि कुत्ता अपनी केयर टेकर से उन्हें कुछ खाना देने के लिए कह रहा है। इसके बाद वह उन्हें परोसती है। यह जानवरों और इंसानों के हिस्से पर इतना प्यारा और क्यूट एक्ट है। यह साबित करता है कि इंसानों की तरह जानवरों में भी लगाव, प्रेम और भक्ति की भावना बहुत मजबूत होती है। ये वीडियो आपने आप में दिल को छू लेने वाला है। ये प्रेम बताता है कि अगर हम साथ रहे तो कोई भी परेशानी होगी तो एक साथ निपट लिया जाएगा

वीडियो देख ट्विटर यूजर्स ने किया तारीफ
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ओह, वह हिरण कल तक अपने 30 सबसे करीबी दोस्तों को लेकर आ रही होगी। एक यूजर ने लिखा कि आराध्य पशु मित्र और मिश्रण में एक बिल्ली का बच्चा भी। क्या मैं भी आपके घर डिनर पर आ सकता हूँ? वीडियो पर कई ट्विटर यूजर ने तारीफ की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement