Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Swimming सीखे बिना आप कभी नहीं खेल पाएंगे ये वाला Cricket, रन लेने के लिए पानी में लगानी पड़ती है छलांग

सोशल मीडिया पर एक ऐसे क्रिकेट का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे हर कोई नहीं खेल सकता है। इस क्रिकेट को खेलने के लिए खिलाड़ी को तैरना सीखना पड़ेगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 05, 2024 18:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

क्रिकेट को भारत में कितना प्यार किया जाता है, यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है। भारत में क्रिकेट को लोग इतना पसंद करते हैं कि जब वर्ल्ड कप आता है तो इसे एक त्योहार की तरह मनाया जाता है। भारत में अधिकतर लड़कों और कई लड़कियों का पसंदीदा खेल आज भी क्रिकेट है। छुट्टी वाले दिन पार्क में सबसे ज्यादा लोग क्रिकेट खेलते हुए ही दिखाई देते हैं। भारत में क्रिकेट को इतना पसंद किया जाता है कि हर कोई इसे खेलना पसंद करता है। लेकिन अगर आप यह वाला क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो आपको Swimming सीखनी पड़ेगी। आइए आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों है?

ऐसा क्रिकेट खेला है कभी?

सोशल मीडिया पर क्रिकेट का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें लड़के अलग अंदाज में क्रिकेट खेल रहे हैं। इसमें बैट्समैन और बॉलर के बीच कोई पिच नहीं बल्कि एक छोटी सी तालाब है। बॉलर भागते हुए पानी पर अपनी बॉल फेंकता है जो उछलकर बैट्समैन के पास पहुंचती है। शॉट मारने के बाद बैट्समैन को रन लेने के लिए पानी में छलांग लगानी पड़ती है। इतना ही नहीं फिल्डर को भी बॉल पकड़ने के लिए पानी में छलांग लगानी पड़ती है। इसलिए हम कह रहे हैं कि अगर यह वाला क्रिकेट खेलना है तो आपको Swimming आनी चाहिए।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Madan_Chikna नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'हमें इस क्रिकेट + तैराकी खेल को स्विमकेट नाम से ओलंपिक में शामिल करना चाहिए। ये जबरदस्त है।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 33 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- लेकिन स्पिनर की बॉल तो पानी में डूब जाएगी। दूसरे यूजर ने लिखा- क्रिकेट का नया फॉरमैट, हम सभी T20 से बोर हो गए हैं। एक यूजर ने लिखा- कीपिंग अच्छी थी। वहीं एक यूजर ने पूछा- पानी से बॉल उछली कैसे?

ये भी पढ़ें-

अपराधी ने अपने कारनामे से किया सबको हैरान, एक बेल्ट के जरिए तोड़ा जेल का ताला, देखें Video

Video: जलपरी बनकर लोगों का मनोरंजन कर रही थी महिला, मगर एक गलती पड़ गई भारी और...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement