Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूट्यूबर ने मलबे के नीचे से शेयर किया वीडियो, प्लीज मेरी जान बचा लो...वीडियो देखने के बाद कांप जाएगी रूह

तुर्की में सोमवार से लेकर अब तक 4 बार भूकंप आ चुका है। 24 घंटे के भीतर आए भूकंप की तीव्रता क्रमशः 7.8, 7.6, 6.0 और 5.6 बताई गई है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: February 07, 2023 16:51 IST
Turkey viral video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मलब के नीचे जान बचाने की गुहार लगाई

तुर्की और सीरिया इस समय एक बड़ी त्रासदी के दौर से गुजर रहे हैं। दोनों ही देशों में भूकंप ने इतनी तबाही मचाई है कि अब तक कई हजार लोगों की जान जा चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक, 4365 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5600 हजार से ज्यादा इमारतें धराशायी हो गई है। हर तरफ तबाही का मंजर ही नजर आ रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी।

मलबे के नीचे मदद की गुहार

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में तुर्की के एक यूट्यूबर चार्मक्वेल एट्रापाडो एन टेरामोटो को देखा जा सकता है। यूट्यूबर मलबे के नीचे फंसा हुआ है और लोगों से मदद की गुहार लगा रहा है। 20 सेकंड की क्लिप में युवक जोर-जोर से चिल्लाता दिख रहा है। युवक पेशे एक यूट्यूबर हैं, उनके चैनल के 5 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। तुर्की में इस वक्त हालात बेहद नाजुक हो गए हैं।

भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ
आपको बता दें कि तुर्की में सोमवार से लेकर अब तक 4 बार भूकंप आ चुका है। 24 घंटे के भीतर आए भूकंप की तीव्रता क्रमशः 7.8, 7.6, 6.0 और 5.6 बताई गई है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का एक दावा भी सामने आया है। WHO ने कहा है कि भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या 8 गुना बढ़ सकती है। इस दौरान सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद हैरानी हो रही है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस घड़ी में तुर्की का साथ देने के लिए आगे आए हैं। भारत सरकार ने घोषणा किया है कि एनडीआरएफ की टीम तुर्की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement