Friday, May 17, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का चेहरा बनाकर तैयार की जा रही हैं मां दुर्गा की मूर्तियां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलती-जुलती मां दुर्गा की प्रतिमा बनाने के लिए बंगाल की 3 समितियों ने एक साथ काम करने का निर्णय लिया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2021 21:26 IST
पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का चेहरा बनाकर तैयार की जा रही हैं मां दुर्गा की मूर्तियां- India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का चेहरा बनाकर तैयार की जा रही हैं मां दुर्गा की मूर्तियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलती-जुलती मां दुर्गा की प्रतिमा बनाने के लिए बंगाल की 3 समितियों ने एक साथ काम करने का निर्णय लिया है। नज़रूल पार्क उन्नयन समिति के उपाध्यक्ष पार्थ सरकार कहते हैं, "बंगाल में हर व्यक्ति उन्हें देवी दुर्गा के रूप में मानता है। उन्होंने आम लोगों को जो फायदा पहुंचाया है वैसा दुनिया में कहीं और नहीं देखने को मिला है।"

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा बड़े धूम धाम से मनाया जाता है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के कुमारतुली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मूर्ति बनाई जा रही हैं। जाने-माने मूर्तिकार मिंटू पॉल तृणमूल सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की माता दुर्गा से मिलती जुलती प्रतिमा का निर्माण कर रहे हैं। कुम्हारटोली में बन रही फाइबर ग्लास की यह प्रतिमा कोलकाता की नजरुलपुर उन्नयन समिति के पूजा पंडाल में दिखेगी। बंगाल का दुर्गापूजा विश्व भर में प्रसिद्ध है तथा पूजा की तैयारी अभी से ही शुरू हो गई है। पूजा के दौरान थीम पूजा के साथ-साथ साज-सज्जा की जाती है। बता दें कि, दुर्गा पूजा के दौरान ममता बनर्जी सैंकड़ों पूजा पंडाल का उद्घाटन करती हैं। हालांकि, इस बार कोरोना महामारी के दौरान संभव है कि आयोजन को लेकर कुछ पाबंदियां लगाई जाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement