Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बंगाल: ओवैसी को अब्बास सिद्दीकी ने दिया झटका? इंडिया टीवी से कही यह बात

सिद्दीकी ने कहा-'हम किसी से सीट की भीख नहीं मांग रहे, 34 साल से सीट मांगने के लिए हम भिखारी हो गए, हमने 70-80 सीट दी है उसमें थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है, नहीं तो गठबंधन में रहना हम लोगों के लिए नामुमकिन है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2021 13:35 IST
बंगाल: ओवैसी को अब्बास सिद्दीकी ने दिया झटका? इंडिया टीवी से कही यह बात- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल: ओवैसी को अब्बास सिद्दीकी ने दिया झटका? इंडिया टीवी से कही यह बात

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राज्य में सियासी उथल-पुथल तेज हो गई है। फुरफुरा शरीफ दरगाह के पीरजादा अब्बासी और इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी ने कांग्रेस और वाम दलों के साथ गठबंधन के मुद्दे पर कहा है कि हमने 70 से 80 सीटों की लिस्ट कांग्रेस और वामदलों को दे दिया है। उस जगह अगर वाम और कांग्रेस ने सीट नहीं दिया तो बाकी जगह जहां वाम और कांग्रेस नहीं लड़ेंगे वहां हम उनको सपोर्ट करेंगे। वहीं कांग्रेस और वाम दलों के साथ हाध मिलाकर ओवैसी को झटका देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ओवैसी को झटका लगने की कोई बात नहीं है, उन्होंने खुलकर बता दिया की वे हमारे गठबंधन में रहेंगे। हमारे बंगाल के चुनाव का मुद्दा लेकर हम लोग चाह रहे हैं कि वोट का बंटवारा न हो जाए।हमने ओवैसी को नहीं छोड़ा है, इसमें झटका लगने की क्या बात है?

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, स्टेशन पहुंचने से पहले रहें अपडेट

कांग्रेस और वामदलों के साथ गठबंधन के सवाल पर सिद्दीकी ने कहा-' अभी तक खुलकर कांग्रेस और वाम दलों ने हमारी शर्तों पर खुलकर तो नहीं बताया, अधीर रंजन चौधरी और विमान साहब ने बोल दिया है कि हमारा गठबंधन हो गया है, सीट का ऐलान अभी नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमारे साथ छोटी-छोटी पार्टी है और अगर सीट का ऐलान कर दिया तो उसको थोड़ा दुख पहुंचेगा कि हमारे लिए कुछ नहीं मिला है। ये जबतक नहीं बताएंगे तबतक हम इसको सपोर्ट नहीं कर रहे।'

सिद्दीकी ने कहा-'हम किसी से सीट की भीख नहीं मांग रहे, 34 साल से सीट मांगने के लिए हम भिखारी हो गए, हमने 70-80 सीट दी है उसमें थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है, नहीं तो गठबंधन में रहना हम लोगों के लिए नामुमकिन है। 

पढ़ें:- किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जान

वहीं कांग्रेस और वाम दलों के साथ गठबंधन कर एआईएमआईएम के ओवैसी को झटका देने के सवाल पर सिद्दीकी ने कहा-ओवैसी को झटका लगने की कोई बात नहीं है, उन्होंने खुलकर बता दिया की वे हमारे गठबंधन में रहेंगेहमारे बंगाल के चुनाव का मुद्दा लेकर हम लोग चाह रहे हैं कि वोट का बंटवारा न हो जाए। हमने ओवैसी को नहीं छोड़ा है, इसमें झटका लगने की क्या बात है?

इससे पहले ओवैसी ने पीरजादा के हर फैसले में साथ देने का ऐलान किया था। ओवैसी ने कहा था कि अब्बास सिद्दीकी साबह जो भी फैसला लेंगे हम उस फैसले के साथ रहेंगे, हम उनके पीछे खड़े रहकर काम करेंगे।

सिद्दीकी ने कहा-' मेरा मानना है कि ओवैसी साहब इमानदार हैं और वे अपने अल्फाज से कभी नहीं हटेंगे, मैं भी इमानदार हूं और मैं भी किसी को धोखा नहीं दूंगा। हमने सर्वे किया है, हमारी 250 से ज्यादा सीट पर काम चल रहा है, उनमें से जहां-जहां 'ए' ग्रुप में आए हैं उनको टिकट देंगे और ऐसा प्रत्याशी देंगे जो जीत सके।' 

उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में हम नहीं उतर रहे, बंगाल के हर जिले में हमारा काम हो रहा है। एक सवाल के जवाब में सिद्दीकी ने कहा कि अगर ममता बनर्जी के पास मुसलमान जा सकते हैं तो हमारे पास दूसरे समुदाय के लोग क्यों नहीं जा सकते।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement