1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. बंगाल सीएम ममता बनर्जी के आवास के पास प्रदर्शन, 20 से ज्यादा गिरफ्तार

Agnipath Protest: बंगाल सीएम ममता बनर्जी के आवास के पास प्रदर्शन, 20 से ज्यादा गिरफ्तार

Agnipath Scheme Protest: कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के निकट शनिवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हो गई।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 18, 2022 23:52 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों से हुई पुलिस की झड़प
  • 20 से अधिक को कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार
  • पश्चिम बंगाल के हर जिले की पुलिस अलर्ट मोड पर

Agnipath Scheme Protest: दक्षिण कोलकाता में स्थित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास शनिवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम करने की कोशिश कर रहे ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (AIDSO) तथा ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन (AIDYO) के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। इसमें प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि अग्निपथ योजना के तहत भारत की सेना में भर्ती होने वाले जवानों को चार साल के अनुबंध के बजाय स्थायी नौकरी दी जाए।

"कानून व्यवस्था में बाधा डाली तो सख्ती से निपटेंगे"

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एक विशाल पुलिस बल ने 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर क्षेत्र को खाली करा दिया। पुलिस बल की कमान संभाल रहे एक अधिकारी ने कहा, ''हम किसी को भी यहां कानून-व्यवस्था में बाधा नहीं डालने देंगे। हम इस तरह के प्रयासों से बहुत सख्ती से निपटेंगे।'' आपको बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में भारी प्रदर्शन हआ है।

राज्य के सभी जिलों के थानों को किया सतर्क

अधिकारी ने कहा कि शहर और पश्चिम बंगाल के सभी जिलों के थानों को सतर्क कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अपने-अपने अधिकार में आने वाले क्षेत्रों पर पुलिस को कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में देश में अग्निपथ योजना को लेकर कई जगह आगजनी और अराजक्ता फैली है। इसी को लेकर पश्चिम बंगाल का पुलिस प्रशासन सतर्कता बरत रहा है।