Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हीटवेव की खबर पढ़ते-पढ़ते बेहोश हो गई एंकर, छोटी सी लापरवाही पड़ गई भारी, आप न करें ये गलती

एंकर ने कहा कि उन्हें प्यास लग रही थी और उन्होंने इसके लिए इशारा भी किया था, लेकिन उन्हें पानी पीने का मौका नहीं मिला और बुलेटिन खत्म होने से पहले ही वह बेहोश हो गईं।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 22, 2024 8:20 IST
Anchor Faints- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/FACEBOOK VIDEO एंकर को होश में लाने की कोशिश करते सहकर्मी

भारत के अधिकतर हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। अधिकतम तापमान सामान्य से चार-छह डिग्री बढ़ा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार इस साल सामान्य की तुलना में तीन गुना ज्यादा लू चल सकती है। इस बीच एक ऐसी घटना सामने आई है, जो सभी के लिए चेतावनी है। डीडी बांग्ला की एक एंकर मौसम की खबर पढ़ते हुए ही बेहोश हो गई। पानी की कमी के चलते महिला एंकर का ब्लड प्रेशर बेहद कम हो गया था। इसी वजह से वह बुलेटिन खत्म करने से पहले ही बेहोश हो गई।

एंकर के अनुसार पहले उनकी नजर धुंधली हुई। इसके बाद वह अपनी कुर्सी पर ही बेहोश हो गई। अब एंकर पूरी तरह ठीक है।

क्या थी बेहोशी की वजह?

इस घटना के बाद महिला एंकर ने अपने फे,बुक अकाउंट पर वीडियो शेयर कर पूरी घना की जनकारी दी। उन्होंने बताया कि 21 साल के करियर में उन्हें कभी भी बुलेटिन के दौरान पानी पीने की जरूरत नहीं महसूस हुई। भले ही वह 15 मिनट का बुलेटिन हो या 30 मिनट का। हालांकि, इस बार स्टूडियो का एसी खराब था और वहां काफी ज्यादा गर्मी थी। बुलेटिन खत्म होने से 15 मिनट पहले ही उन्हें प्यास लगी और मौका मिलते ही उन्होंने पानी के लिए इशारा भी किया, लेकिन वह लगातार कैमरे के सामने थीं और उन्हें पानी पीने का मौका नहीं मिला। बुलेटिन के अंत में एक बयान चला और वह स्क्रीन पर नहीं थीं। उन्होंने तुरंत पानी पिया और दो खबरें पढ़ीं, लेकिन  इसके बाद उनकी नजर धुंधली हो गई और उनके शब्द भी लड़खड़ाने लगे। आखिरी दो खबरें पढ़ने से पहले ही वह बेहोश हो गईं।

आप न करें ये गलती

महिला एंकर के बेहोश होने के बाद सहकर्मी वहां पहुंचे और पानी के छींटे मारकर उन्हें होश में लाए। ठीक होने के बाद एंकर ने अपने साथियों को शुक्रिया कहा और दर्शकों को सतर्क रहने की सलाह दी। गर्मी में पसीना निकलने से शरीर में फ्लुइड की कमी हो जाती है। ऐसे में पानी और नमक भरपूर मात्रा में लेना चाहिए। समय-समय पर पानी पीना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही ऐसे फल और सब्जियों का सेवन करना चाहिए, जिनमें पानी पर्याप्त मात्रा में हो।

यह भी पढ़ें-

Weather Forecast: लू का कहर तीन गुना ज्यादा रहने की आशंका, चपेट में सात राज्य, दिल्ली NCR में राहत

दिनभर में सिर्फ इतने कदम चलने से दिल की बीमारियां होंगी कोसों दूर, सेहत को मिलेंगे ज़बरदस्त फायदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement