Saturday, May 04, 2024
Advertisement

"प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है", संदेशखाली घटना की होगी जांच, BJP ने गठित की उच्च स्तरीय समिति

संदेशखाली घटना को लेकर बीजेपी ने उच्च स्तरीय समिति गठित की है। इस समिति के सदस्य घटना स्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे, पीड़ितों से बात करेंगे और अपनी रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 15, 2024 7:13 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न और हिंसा की घटना की जांच के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। छह सदस्यीय इस समिति में दो केंद्रीय मंत्री और चार सांसद शामिल हैं। बीजेपी की ओर से बुधवार देर रात जारी एक बयान में कहा गया कि समिति के सदस्य घटनास्थल का दौरा कर जानकारी जुटाएंगे करेंगे। इसके बाद समिति अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी।

"पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है"  

उच्च स्तरीय समिति में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक, बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव और बृजलाल शामिल हैं। समिति के सदस्य घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे, पीड़ितों से बात करेंगे और अपनी रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपेंगे। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संदेशखाली में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न एवं हिंसा की घटना को हृदय विदारक बताया है। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न एवं गुंडागर्दी की घटना निरंतर हो रही है एवं प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है, पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग 

बता दें कि संदेशखालि में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के दावों पर विरोध प्रदर्शनों और झड़पों के मद्देनजर बीजेपी ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की। बीजेपी आरोप लगाया कि राज्य में ‘‘जंगलराज’’ कायम है। बीजेपपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शासन में पश्चिम बंगाल में "पूर्ण अराजकता व्याप्त" है और मुख्यमंत्री बनर्जी संदेशखालि में आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार और उनका शोषण करने वाले अपनी पार्टी के गुंडों को संरक्षण दे रही हैं।

पश्चिम बंगाल में जंगलराज है- गौरव भाटिया

गौरव भाटिया ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में जंगलराज है। अनुसूचित जनजाति की हमारी बहनों के साथ टीएमसी के गुंडे बलात्कार कर रहे हैं, उन पर हमला कर रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मूकदर्शक बनी हुई हैं।’’ भाटिया ने कहा कि यह पूरी तरह स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। उन्होंने कहा, ''बनर्जी को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और अगर उनमें थोड़ी भी शिष्टता बची है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।'' 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "यदि आप इस्तीफा नहीं देती हैं, तो लोगों को कम मत आंकिए। आपको शासन से उखाड़ फेंका जाएगा, यह निश्चित है।" भाटिया ने कहा कि बीजेपी यौन उत्पीड़न की पीड़ितों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी और न्याय के लिए उनकी लड़ाई को आगे बढ़ाएगी। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार "बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है और पुलिस को कमजोर कर रही है।" उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी खराब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट को इसका संज्ञान लेना पड़ा और राज्य सरकार को नोटिस जारी करना पड़ा। भाटिया ने आरोप लगाया, "ममता बनर्जी 'रक्षक' से 'भक्षक' बन गई हैं।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement