Monday, April 29, 2024
Advertisement

बंगाल के पूर्व बर्धमान में बीजेपी नेता राजू झा की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया। पूर्ब बर्धमान के एसपी कामनाशीश सेन ने बताया कि बंगाल के पूर्ब बर्धमान के शक्तिगढ़ में अज्ञात बदमाशों ने भाजपा नेता राजू झा की गोली मारकर हत्या कर दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 02, 2023 6:43 IST
बीजेपी नेता राजू झा की गाड़ी पर गोलियों के निशान- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी नेता राजू झा की गाड़ी पर गोलियों के निशान

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया।  पूर्ब बर्धमान के एसपी कामनासिस सेन ने बताया कि बंगाल के पूर्ब बर्धमान के शक्तिगढ़ में अज्ञात बदमाशों ने भाजपा नेता राजू झा की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, भाजपा नेता, जिसकी पहचान दुर्गापुर के व्यवसायी राजू झा के रूप में हुई है, कुछ सहयोगियों के साथ कोलकाता जा रहे थे, जब शक्तिगढ़ इलाके में एक मिठाई की दुकान के बाहर अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

लेफ्ट के शासन में अवैध कोयला कारोबार के आरोप

बर्धमान के एसपी कामनासिस सेन ने कहा, "कार में राजू झा सहित तीन लोग सवार थे। आरोपी के मकसद का पता नहीं चल पाया है। आगे की जांच की जा रही है।" पुलिस के मुताबिक झा को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अन्य घायलों का इलाज एक अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने बताया कि घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। लेफ्ट के शासन के दौरान, राजू झा पर सिलपांचल में अवैध कोयला कारोबार संचालित करने के आरोप थे। उन्हें कोयला तस्करी मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। तृणमूल सरकार में भी उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हुए थे।

गाड़ी का शीशा तोड़कर बरसाई गोलियां
राजू झा, दिसंबर 2021 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। पुलिस ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है। पुलिस ने बताया कि झा जब दुकान के बाहर अपनी कार में इंतजार कर रहे थे, तभी एक कार में दो व्यक्ति वहां पहुंचे। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी ने रॉड से उनकी कार का शीशा तोड़ दिया, जबकि दूसरे ने उन पर गोली चलानी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि झा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उनके साथ मौजूद दो अन्य लोग घायल हो गए। 

ये भी पढ़ें-

शहर-शहर मचा कहर, महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर बिहार-बंगाल-झारखंड तक बवाल, जानें कहां-क्या हुआ?

पश्चिम बंगाल में बवाल के बाद बिहार के सासाराम में भी हिंसा और आगजनी, इंटरनेट सेवा बंद
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement