Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में बवाल के बाद बिहार के सासाराम में भी हिंसा और आगजनी, इंटरनेट सेवा बंद

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन शुरू हुआ बवाल दूसरे दिन भी जारी है। हावड़ा में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हुई पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

Edited By : Kajal Kumari, Deepak Vyas Updated on: March 31, 2023 20:52 IST
west bengal ruckus second day- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल में दूसरे दिन भी जारी है बवाल

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी के दिन शुरू हुआ बवाल दूसरे दिन भी जारी है। गुरुवार को शुरू हुई पत्थरबाजी शुक्रवार को भी जारी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर जिले में गुरुवार को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान जमकर हिंसक झड़प हुई। हावड़ा के शिबपुर और उत्तरी दिनाजपुर जिले में इस्लामपुर शहर के डालखोला में भी हिंसा हुई जो दूसरे दिन भी जारी है। हावड़ा के शिबपुर में दो गुटों में जमकर पत्थरबाजी हुई, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, इन वीडियोज में साफ देखा जा सकता है कि घर की छतों से कुछ लोग शोभायात्रा पर पत्थर फेंक रहे हैं। इसके बाद शोभायात्रा में शामिल भीड़ ने भी उन लोगों पर पत्थर फेंके। भीड़ ने आसपास के वाहनों और दुकानों में आग भी लगा दी। बता दें कि शिबपुर में विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल ने शोभायात्रा निकाली थी, जिसमें जमकर बवाल मचा था। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिंसा की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को फोन किया और पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

हालात काबू में करने के लिए पुलिस को करना पड़ रही भारी मशक्कत

शुक्रवार दोपहर बेकाबू हुए हालात के बीच पुलिस ने अभी तक बल प्रयोग नहीं किया है। यह वारदात पुलिस स्टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर हो रही है। हावड़ा में छतों से पत्थर फेंके जाने की खबर है। हालात अभी भी वैसे ही बने हुए हैं, इसमें कोई परिवर्तन नहीं आया है। जबकि पुलिस महकमे के बड़े बड़े अधिकारी और फोर्स वहां तैनात हैं। लोगों सहमे हुए हैं आसपास के। उधर, उग्र भीड़ को वापस अपने घरों में जाने की सलाह दे रही है, लेकिन भीड़ के लोग उल्टे पुलिस को जाने की बात कह रहे हैं। इंडिया टीवी संवाददाता के अनुसार मीडिया पर भी भीड़ ने हमला किया है।

जुमे की नमाज के बाद हालात बेकाबू हुए

 पुलिस को इस पूरी सिचुएशन को कंट्रोल करने में समय लग रहा है। आज दिन का समय है, रमजान में जुमे की नमाज हुई। इसके बाद से हालात बेकाबू हुए। 

सासाराम में भी हिंसा और आगजनी की खबर, धारा 144 लगाई

बंगाल के बाद बिहार के सासाराम में भी हिंसा और आगजनी की खबर है। सासाराम में झगड़े के बाद पत्थरबाजी की खबर है। झड़प वाले इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। जानकारी के अनुसार सासाराम में दो पक्षों के बीच पथराव और फिर आगजनी की घटना हुई है। दोनों पक्षों के बीच पत्थर चले। इसी बीच भारी पुलिसफोर्स वहां तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सासाराम में भी शोभायात्रा के दौरान विवाद हुआ था। इसके बाद आज एक इलाके में हिंसा, आगजनी के बाद झोपड़ीनुमा दुकानों में आग लगाई गई हैं। सासाराम मे उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया है। सासाराम में अगले आदेश तक पूरी तरीके से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

 वड़ोदरा में साजिश के तहत हुआ था पथरावः पुलिस

 बंगाल और बिहार से पहले रामनवमी पर गुजरात के वड़ोदरा में भी गुरुवार को रामनवमी के मौके पर फिर से पत्थरबाजी हुई थी। वडोदरा के कुंभरवाड़ा में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की। कुंभरवाड़ा से पहले भी वडोदरा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी देखने को मिली थी। पथराव मामले में पुलिस ने कॉम्बिंग करके अब तक 10 से ज्यादा लोगों को डिटेन किया। इसी बीच वड़ोदरा पुलिस के अनुसार कुम्भरवाड़ा से निकली रामनवमी की यात्रा पर पथराव एक साजिश के तहत किया गया। एफआईआर में आईपीसीकी धारा 120 बी भी लगायी गयी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement