Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

शारदा घोटाले में सीएम ममता के खिलाफ जांच की मांग, सुवेंदु अधिकारी बोले- CBI के पास पर्याप्त सबूत

बीजेपी नेता ने आगे मांग की कि केंद्रीय एजेंसियां कथित शारदा घोटाले के संबंध में ममता बनर्जी की भी जांच करें। अधिकारी ने कहा, "अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। मैं सिर्फ केंद्रीय एजेंसियों से बुआ-भतीजा (ममता और अभिषेक बनर्जी) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करता हूं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 19, 2023 13:04 IST
पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी- India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पर जमकर निशाना साधा और मांग की कि केंद्रीय एजेंसियां शारदा घोटाले के तहत मुख्यमंत्री ममता की जांच करें। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा एक ताजा नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए, सुवेंदु ने एजेंसी की कार्रवाई को "तत्काल" और "सक्रिय" कहा।

"वरना ममता और उनके लोग सारे सबूत मिटा देंगे"

गौरतलब है कि सीबीआई ने मंगलवार को अभिषेक बनर्जी को राज्य में शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में एजेंसी के सामने पेश होने का नोटिस दिया। मीडिया से बात करते हुए, हुगली के सिंगूर में भाजपा नेता ने कहा, "सीबीआई बहुत अच्छा और सक्रिय काम कर रही है। राज्य सरकार के इतने असहयोग के बावजूद, एजेंसी त्वरित काम कर रही है। टीएमसी विधायक जीबन कृष्णा साहा ने अधिकारियों से उनका फोन छीनने की कोशिश की और सबूत नष्ट करने की कोशिश की। इसके मद्देनजर सीबीआई की कार्रवाई सही है और यह जारी रहनी चाहिए, वरना ममता और उनके लोग सारे सबूत नष्ट कर देंगे।"

"बुआ-भतीजा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग"
बीजेपी नेता ने आगे मांग की कि केंद्रीय एजेंसियां कथित शारदा घोटाले के संबंध में ममता बनर्जी की भी जांच करें। अधिकारी ने कहा, "अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। मैं सिर्फ केंद्रीय एजेंसियों से बुआ-भतीजा (ममता और अभिषेक बनर्जी) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करता हूं। सीबीआई के पास शारदा घोटाले के तहत ममता की जांच के लिए पर्याप्त सबूत हैं लेकिन यह जांच नहीं कर रही है। अगर दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल से पूछताछ की जा सकती है तो ममता से क्यों नहीं?"

"अगर मैं झूठा तो मानहानि का मकदमा क्यों नहीं कर रहे"
बंगाल के नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा, "इसी तरह, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ और उनके कई परिवार के सदस्यों की संलिप्तता के बारे में बहुत सारे सबूत हैं। बंगाल के लोग पूछ रहे हैं कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? साथ ही, मैं इस मुद्दे को रैलियों और अभियान के दौरान पूरे समय उठा रहा हूं। अगर मैं झूठ बोल रहा हूं, तो वह (अभिषेक बनर्जी) मेरे खिलाफ मानहानि का मामला क्यों नहीं दायर कर रहे हैं।"

"मुकुल रॉय रिजेक्टेड नेता" 
टीएमसी नेता मुकुल रॉय के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर, अधिकारी ने सीधे कहा कि पार्टी को ऐसे रिजेक्टेड नेता की आवश्यकता नहीं है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि, हम बूथ पर पार्टी को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। बूथ पर जिन लोगों ने कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी को वोट किया है, हम लोग उन्हें पार्टी के साथ लाने पर काम कर रहे हैं, किसी नेता को लाने की जरूरत नहीं है। हमें ऊपर से किसी नेता को लाने की जरूरत नहीं है। हमें ऐसे रिजेक्टेड लोगों की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें-

जेल में लगाता दरबार, सिपाहियों की ड्यूटी भी करता तय... पुलिस के पूर्व अधिकारियों ने बताए अतीक अहमद के किस्से

अजित पवार और ठाकरे सेना आमने-सामने, संजय राउत ने क्यों कहा- मैं किसी के बाप से नहीं डरता
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement