1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. प. बंगाल: टीएमसी समर्थकों के हमले से परेशान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य छोड़कर भागने को मजबूर

प. बंगाल: टीएमसी समर्थकों के हमले से परेशान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य छोड़कर भागने को मजबूर

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत के साथ ही बीजेपी समर्थकों पर लगातार हमले हो रहे हैं। बीजपी समर्थकों का आरोप है कि टीएमसी के गुंडे लगातार उनपर हमले कर रहे हैं।

Amit Palit Amit Palit
Updated on: May 04, 2021 11:57 IST
टीएमसी समर्थकों के हमले से परेशान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य छोड़कर भागने को मजबूर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीएमसी समर्थकों के हमले से परेशान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य छोड़कर भागने को मजबूर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत के साथ ही बीजेपी समर्थकों पर लगातार हमले हो रहे हैं। बीजपी समर्थकों का आरोप है कि टीएमसी के गुंडे लगातार उनपर हमले कर रहे हैं। उनके घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है। अब हालात ऐसे हैं कि बीजेपी का्र्यकर्ता परिवार समेत राज्य छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे हैं। कुछ ऐसा ही बीजेपी कार्यकर्ता गणेश घोष के साथ हुआ। विश्वभारती शांतिनिकेतन से महज पांच मिनट की दूरी पर खोई हाट स्थित उनके शकुंतला विलेज रिजॉर्ट पर टीएमसी समर्थकों ने हमला कर दिया और जमकर  तोड़फोड़ की गई। बीजेपी कार्यकर्ता गणेश घोष को जानबचाकर परिवार सहित राज्य छोड़कर भागना पड़ा है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद राज्य में व्यापक पैमाने पर हिंसा देखने को मिली है। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर टीएमसी समर्थकों की तरफ से हमले किए गए। बीजेपी समर्थकों की दुकानें और घरों को लूट लिया गया और आगजनी भी की गई। इस दौरान कई भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गई तो कई घायल हो गए। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले की घटना में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। 

प. बंगाल: टीएमसी समर्थकों का हमला

Image Source : INDIA TV
प. बंगाल: टीएमसी समर्थकों का हमला

भाजपा ने एक पार्टी कार्यालय में आगजनी का वीडियो शेयर किया जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई नजर आ रही हैं और परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर मृत व्यक्तियों की तस्वीरें और एक दुकान से कपड़े लूट कर भागते लोगों की फुटेज वायरल हो रही है। भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है। भाजपा ने पत्रकारों के साथ एक वीडियो साझा किया जिसमें नंदीग्राम में पार्टी दफ्तर में हुई तोड़फोड़ को दिखाया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रदेश के गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और कोलकाता के पुलिस आयुक्त को तलब कर उन्हें शांति बहाल करने के निर्देश दिये। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के एक दिन बाद हुई इन घटनाओं के बाद की स्थिति पर अफसरों से चर्चा की। 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। प. बंगाल: टीएमसी समर्थकों के हमले से परेशान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य छोड़कर भागने को मजबूर News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X