Monday, April 29, 2024
Advertisement

तालाब में पड़े हुए थे 2.68 करोड़ रुपये के सोने के बिस्किट, BSF ने किया बड़ा खुलासा

बयान में कहा गया है कि कुछ महीने पहले पीछा किए जाने पर एक तस्कर ने तालाब में छलांग लगा दी थी और सोना छिपा दिया था।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 07, 2023 7:25 IST
Gold Biscuits, BSF Gold Biscuits, Gold Smuggling, Gold Smuggling BSF- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BSF_SOUTHBENGAL BSF ने सोने के 40 बिस्किट बरामद किए।

कोलकाता: सोने की तस्करी के लिए स्मगलर्स कमाल के तरीके निकालते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया है, हालांकि BSF के सामने इस बार स्मगलर की चालाकी काम नहीं आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में BSF ने सोमवार को 2.68 करोड़ रुपये के सोने के बिस्किट बरामद किए। खास बात यह है कि इन बिस्किट्स को कल्याणी सीमा चौकी क्षेत्र के एक तालाब में छिपाया गया था।

‘तस्कर ने लगा दी थी तालाब में छलांग’

इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की एक टीम ने विशेष सूचना के आधार पर सोने का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। BSF ने एक बयान में कहा, ‘तालाब में सोने के 40 बिस्किट मिले। जब्त सोने का बाजार मूल्य करीब 2.68 करोड़ रुपये है।’ बयान में कहा गया है कि कुछ महीने पहले पीछा किए जाने पर एक तस्कर ने तालाब में छलांग लगा दी थी और सोना छिपा दिया था।


‘तलाशी में तस्कर के पास से कुछ नहीं मिला’
BSF के बयान में कहा गया है, ‘जब हमने उसे पकड़ा तो उसके कब्जे से कुछ नहीं मिला। इसलिए, हमने उसे रिहा कर दिया। उसने सोना तालाब में छिपा दिया था और उसे वापस पाने के लिए मौके की तलाश में था।’ बयान में कहा गया है कि बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर ने 2022 में 113 किलो से ज्यादा सोना जब्त किया।

‘9 लाख बांग्लादेशी टका को किया जब्त’
वहीं, एक अन्य मामले में BSF ने खाजीबागान में मुद्रा तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। BSF द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, दक्षिण बंगाल सीमांत की सीमाचौकी-खाजीबागान के सतर्क जवानों ने मुद्रा तस्करी के प्रयास को विफल कर 9 लाख टका बांग्लादेशी मुद्रा जब्त किया।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement