Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोरोना संबंधी पाबंदी नहीं लगा सकते हैं, इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, “हमें लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है। हम जल्द ही फैसला लेंगे। हम उन जगहों को लक्षित करेंगे जहां मामले बढ़ रहे हैं। हम हर जगह प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं, क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है जैसा पिछले दो वर्षों में हुआ है।” 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2021 15:19 IST
Mamata Banerjee, West Bengal Chief Minister - India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee waves at her supporters as she departs for Kolkata after her three day visit to Gangasagar, in South 24 Parganas district, Thursday.

Highlights

  • ममता ने बताया बंगाल में क्यों बढ़ रहे हैं कोविड-19 के मामले
  • अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध के संबंध में निर्णय लिया जाएगा- ममता बनर्जी
  • सागर द्वीप में अगले महीने सालाना गंगा सागर मेला शुरू होना है

सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंध हर जगह नहीं लगाए जा सकते हैं क्योंकि ये अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकते हैं और महामारी शुरू होने के बाद से ऐसा देखा भी गया है। दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के भ्रमण के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बनर्जी ने कहा कि कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है। बता दें कि, सागर द्वीप में अगले महीने सालाना गंगा सागर मेला शुरू होना है।

ममता बनर्जी ने कहा, “ओमीक्रोन के ज्यादातर मामले उन लोगों में सामने आ रहे हैं जो ब्रिटेन की उड़ानों से आए हैं। यह तथ्य है कि ओमीक्रोन से संक्रमित लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आ रहे हैं। केंद्र को उन देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में फैसला करना चाहिए जहां ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के मामले अधिक हैं।” बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार महामारी की उभरती स्थिति की "गंभीरता" से समीक्षा कर रही है और उन्होंने संकेत दिया कि अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। 

ममता बनर्जी ने कहा, “हमें लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है। हम जल्द ही फैसला लेंगे। हम उन जगहों को लक्षित करेंगे जहां मामले बढ़ रहे हैं। हम हर जगह प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं, क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है जैसा पिछले दो वर्षों में हुआ है।” 

पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी गई। संक्रमण के 1,089 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से कोलकाता में ही 540 नए मामले सामने आए। बनर्जी ने कोलकाता के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होने से पहले कहा, “कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है। मैं सभी से अनुरोध करूंगी कि वे कोविड दिशानिर्देशों का पालन करें और मास्क लगाएं।” वह धार्मिक समागम की तैयारियों की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर सागर द्वीप आई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement