Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने नीतीश से कहा, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

गौरतलब है कि थोड़े समय के लिए छोड़कर पिछले करीब 15 साल से बिहार में JDU-BJP गठबंधन सत्ता में है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2020 23:16 IST
Adhir Ranjan Chowdhury Nitish, Arunachal BJP JDU, Nitish Kumar Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह दी है कि अपने सूबे में वह विपक्षी दलों के संपर्क में रहे।

कोलकाता: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी की ‘खरीद फरोख्त की नीति’ के प्रति सचेत करते हुए कहा कि ‘अरुणाचल में जो हुआ है उसकी काट के तौर पर’ वह अपने राज्य में विपक्षी दलों के संपर्क में बने रहें। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में JDU को 7 सीटें मिली थीं और बीजेपी (41 सीटें) के बाद वह राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई, लेकिन उसके 6 विधायक बाद में बीजेपी में शामिल हो गए।

‘बीजेपी शिकार अभियान में माहिर है’

गौरतलब है कि थोड़े समय के लिए छोड़कर पिछले करीब 15 साल से बिहार में JDU-BJP गठबंधन सत्ता में है। चौधरी ने ट्वीट किया है, ‘प्रिय नीतीश कुमार जी, बीजेपी से सावधान रहें, वह पूर्वोत्तर क्षेत्र के बदनाम शिकारियों की तरह ही शिकार अभियान (जनप्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्त) में माहिर है।’ पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री को सलाह दी कि अपने सूबे में वह विपक्षी दलों के संपर्क में रहे क्योंकि वहां भी उन्हें ऐसी स्थित (खरीद-फरोख्त) का सामना करना पड़ सकता है।


‘बिहार में विपक्षी दलों के संपर्क में रहें’
चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘जैसा कि अभी आप अरुणाचल प्रदेश में झेल रहे हैं, टुकड़े होकर बिखरने से पहले नीतीश कुमार जी नए रास्ते तलाशें, जो कि संभवत: बिहार में विपक्षी दलों के साथ संपर्क में रहना हो सकता है, ताकि आप अरुणाचल वाली समस्या से बच सकें।’ JDU के विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब सत्तारूढ़ बीजेपी के पास 48 विधायक हैं, जबकि JDU के पास अब सिर्फ एक विधायक बच गया है। वहीं, कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी के 4-4 विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement