Friday, May 10, 2024
Advertisement

कांग्रेस हमसे राष्ट्रीय स्तर पर मदद चाहती है, लेकिन ऐसा नहीं चलेगा, ममता बनर्जी ने क्यों कहा ऐसा

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कई राज्यों में सरकार में है। एक तरफ वो संसद चलाने में हमसे सहयोग की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे लोगों पर हमले हो रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 16, 2023 17:49 IST
Congress wants our help at the national level, but it will not work why did Mamata Banerjee say this- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी ने कांग्रेस-सीपीआईएम गठबंधन पर साधा निशाना

WB Panchayat Election Violence: पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनावों से पूर्व कांग्रेस और सीपीआईएम ने हाथ मिला लिया है। बंगाल पंचायत चुनाव के मद्देनजर नामांकन को लेकर हुई झड़पों पर अब ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग आज ये कह रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है। उनसे मैं ये पूछना चाहूंगी कि सीपीआईएम के राज में कौन सी शांति थी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कई राज्यों में सरकार में है। एक तरफ वो संसद चलाने में हमसे सहयोग की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे लोगों पर हमले हो रहे हैं। 

कांग्रेस पर बरसीं ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का साथ देने को तैयार हैं। लेकिन सीपीआईएम से हाथ मिलाने के बाद आप बंगाल में हमसे सहयोग की मांग न करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की गोद में और भाजपा कांग्रेस की गोद में बैठी है। सीएम ममता ने कहा कि कल तक पंचायत चुनाव के लिए 2 लाख 31 हजार नामांकन हुए हैं। इसमें से टीएमसी के 82 हजार नामांकन हैं। लेकिन विपक्षी दल ने लगभग डेढ़ लाख नामांकन किए हैं। वहीं भाजपा पर उन्होंने कहा कि भाजपा के ज्यादातर लोग चोर, डकैत हैं। अगर आप में डंडे से रोकने का प्रयास करेंगे तो हम विरोध के लिए अपने झंडे का इस्तेमाल करेंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार 15 जून को नामांकन के दौरान झड़प की खबर सामने आई थी। इस दौरान चली गोली में 1 शख्स की मौत हो गई, वहीं दो लोग इस घटना में घायल हो गए थे। इसके बाद कलकत्ता हाइकोर्ट ने पंचायत चुनाव से पूर्व राज्य निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया कि राज्य में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 48 घंटे में उनकी तैनाती की मांग की जाए। इस फैसले का भाजपा व अन्य दलों ने स्वागत किया है। लेकिन ममता सरकार ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया दी है। तृणमूल कांग्रेस के नेता मदन मित्रा ने कहा कि अब पार्टी लड़ने के साथ-साथ केंद्रीय बलों और उनकी यातना का सामना करने के लिए भी तैयार है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement