Friday, April 26, 2024
Advertisement

सबसे ज्यादा दलितों का हो रहा है उत्पीड़न, देश में ‘तानाशाही’ : ममता बनर्जी

हाथरस के कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले के खिलाफ मार्च का आयोजन करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह अंत तक दलित समुदाय के साथ रहेंगी क्योंकि ‘मानवता’ उनकी जाति है तथा वह जाति और धर्म के आधार पर भेद करने में विश्वास नहीं करतीं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2020 19:24 IST
Mamata Banerjee, West Bengal Chief Minister- India TV Hindi
Image Source : FILE Mamata Banerjee, West Bengal Chief Minister

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए देश में ‘तानाशाही’ चलाने का आरोप लगाया और कहा कि भगवा पार्टी महामारी है जो सबसे ज्यादा दलितों को प्रताड़ित करती है। हाथरस के कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले के खिलाफ मार्च का आयोजन करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह अंत तक दलित समुदाय के साथ रहेंगी क्योंकि ‘मानवता’ उनकी जाति है तथा वह जाति और धर्म के आधार पर भेद करने में विश्वास नहीं करतीं। 

'बीजेपी है कोरोना से बड़ी महामारी'

उन्होंने बिड़ला तारामंडल से मायो रोड पर गांधी प्रतिमा के सामने तक दो किलोमीटर की रैली निकाली। ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा, 'कोविड-19 नहीं बल्कि भाजपा सबसे बड़ी महामारी है। वह दलित और पिछड़े समुदायों पर अत्याचार करती है।' उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमें इन अत्याचारों के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। जिस तरह के अत्याचार हो रहे हैं, वे पूरी तरह अस्वीकार्य हैं।'

ममता बनर्जी ने कहा, 'देश में तानाशाही की स्थिति है। वह (भाजपा) लोगों के लिए नहीं बल्कि लोगों के खिलाफ सरकार चला रही है।' कोविड-19 महामारी से निपट पाने में कथित नाकामी के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि ऐसा लगता है कि सामुदायिक स्तर पर संक्रमण फैलना शुरू हो गया है क्योंकि जो लोग घर से बाहर नहीं निकले, सुरक्षित माहौल में रहे वे भी अब संक्रमित हो रहे हैं ।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement