Mahua Moitra Dance: बंगाल में दुर्गा पूजा की धूम, सड़क पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने किया जमकर डांस, देखें Video

Mahua Moitra Dance: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने महिलाओं के साथ मिलकर नृत्य करते एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ये वीडियो नदिया जिले में दुर्गा पूजा के दौरान महापंचमी समारोह का है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 01, 2022 16:10 IST
Mahua Moitra- India TV Hindi
Image Source : PTI Mahua Moitra

Mahua Moitra Dance: नवरात्रि उत्सव देश भर में धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं, पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की रौनक कुछ अलग ही होती है। नवरात्रि, 9 दिन मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना का पर्व है, लेकिन बंगाली लोग सिर्फ पांच दिन दुर्गा पूजा करते हैं। ऐसे में बंगाल में बीते दिन शुक्रवार को महापंचमी मनाई गई। इस दौरान महापंचमी समारोह में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने सड़क पर जमकर नृत्य किया।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने महिलाओं के साथ मिलकर नृत्य करते एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ये वीडियो नदिया जिले में दुर्गा पूजा के दौरान महापंचमी समारोह का है। मोइत्रा ने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "नदिया में महापंचमी समारोह का खूबसूरत पल." 

नृत्य करने के साथ-साथ लोक गीत भी गाया

वीडियो में मोइत्रा एक बंगाली लोक गीत 'सोहाग चंद बोदोनी धोनी नाचो तो देखी' पर कई अन्य महिलाओं के साथ महापंचमी समारोह के दौरान सड़क पर नृत्य करते नजर आ रही हैं। लोक गीत का हिंदी में अर्थ है, "हे सुंदर महिला, चंद्रमा की तरह चेहरे के साथ, मुझे दिखाओ कि तुम कैसे नृत्य करते हो." मोइत्रा ने समारोह के दौरान अपने नृत्य कौशल को दिखाने के साथ-साथ गीत भी गाया है।

पश्चिम बंगाल में फिलहाल दुर्गा पूजा की धूम

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में फिलहाल दुर्गा पूजा की धूम है। महापंचमी शुक्रवार को मनाई गई और यह पूजनीय देवी स्कंदमाता को समर्पित है। कोलकाता में दुर्गा पूजा घूमने वालों की भीड़ पंचमी की रात से ही उमड़ गई है। लाखों की संख्या में लोग अपने अपने परिजनों, दोस्तों, रिश्तेदारों और साथी के साथ राजधानी कोलकाता में विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों को घूमने के लिए पहुंच गए हैं। 

सीएम ने 1500 दुर्गा पूजा पंडालों का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्गा पूजा में लगभग 1500 दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया है। इनमें कोलकाता की दुर्गा पूजा के पंडालों का उद्घाटन खुद जाकर किया है, जबकि बाकी जिले के पंडालों का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन