Monday, April 29, 2024
Advertisement

‘शराब पीकर मजा लेने के लिए की थी हरकत’, वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने के आरोप में 2 गिरफ्तार

ओडिशा में भुवनेश्वर-संबलपुर लाइन के ढेंकानाल-अनुगुल खंड पर मेरामंडली और बुढापंक स्टेशन के बीच रविवार को इन दोनों ने इस ‘सेमी हाई स्पीड’ ट्रेन पर पत्थर फेंके थे। उस हमले में ‘एक्जक्यूटिव क्लास’ डिब्बे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था और यात्रियों में दहशत फैल गई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 29, 2023 8:34 IST
vande bharat train- India TV Hindi
Image Source : PTI वंदे भारत ट्रेन

भारत की हाईस्पीड ट्रेन कही जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं सामने आती रहती हैं। ओडिशा में राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने का मामला सामने आया था। घटना रविवार की है। इस पर कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व तटीय रेलवे ने यह जानकारी दी।

यात्रियों में फैली थी दहशत

भुवनेश्वर-राउरकेला वंदे भारत ट्रेन (20835) को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड पर मेरामंडली और बुधपंक के बीच पत्थरबाजों ने निशाना बनाया था। इस मामले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूर्व तटीय रेलवे ने बताया कि ओडिशा में भुवनेश्वर-संबलपुर लाइन के ढेंकानाल-अनुगुल खंड पर मेरामंडली और बुढापंक स्टेशन के बीच रविवार को इन दोनों ने इस ‘सेमी हाई स्पीड’ ट्रेन पर पत्थर फेंके थे। उस हमले में ‘एक्जक्यूटिव क्लास’ डिब्बे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था और यात्रियों में दहशत फैल गई थी, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ था।

आरोपियों ने कबूल किया गुनाह

पूर्व तटीय रेलवे ने एक बयान में बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने पथराव करने वालों की तलाश शुरू की, उस स्थान से दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया, जहां यह घटना घटी थी। उसने कहा, ‘‘इस सुनसान जगह पर रेलवे मार्ग के इतने करीब आने की वजह के बारे में जब दोनों से पूछा गया तो उन्होंने कबूल कर लिया कि वे वहां आए थे और शराब पीने के बाद मजा लेने के लिए उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया था। उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।’’ पूर्व तटीय रेलवे ने कहा कि गुनाह कबूल करने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement