Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आयकर विभाग ने IFA के पूर्व अध्यक्ष उत्पल गांगुली के घर पर की छापेमारी

आयकर विभाग ने कोलकाता में सोमवार की सुबह छापेमारी अभियान चलाया। यह छापेमारी अभियान भारतीय फुटबॉल संघ (IFA) के पूर्व अध्यक्ष उत्पल गांगुली के घर पर चलाया गया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 11, 2023 20:18 IST
IFA के पूर्व अध्यक्ष उत्पल गांगुली के घर छापेमारी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IFA के पूर्व अध्यक्ष उत्पल गांगुली के घर छापेमारी।

कोलकाता: इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने सोमवार सुबह भारतीय फुटबॉल संघ (IFA) के पूर्व अध्यक्ष उत्पल गांगुली के घर पर छापा मारा। इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनके घर पर तलाशी अभियान चलाया। एक तरफ झारखंड और ओडिशा में आयकर विभाग की छापेमारी ने पूरे देश का ध्यान अपनी तरफ खींचा है तो वहीं अब कोलकाता में आयकर विभाग की छापेमारी ने हलचल तेज कर दी है। हालांकि अभी तक इस छापेमारी का धीरज साहू के यहां चल रही छापेमारी से कोई सीधा संबंध निकलकर सामने नहीं आया है। 

कई जगहों पर छापेमारी कर रहा आईटी विभाग

बता दें कि आयकर विभाग ने हाल ही में देश के अलग-अलग हिस्सों में कुछ विदेशी शराब बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी की है। इसी बीच आयकर अधिकारी आज उत्पल गांधी के कोलकाता स्थित घर पर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक पूरा मामला एक विदेशी शराब बनाने से जुड़ा हुआ है। साथ ही आय और व्यय के बीच बेमेल संबंध के चलते आयकर विभाग ने उनके घर पर छापेमारी की कार्रवाई की है। सूत्रों की मानें तो आयकर अधिकारियों ने मामले ले जुड़े कुछ अहम प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच की। साथ ही गांगुली से उनके आवास पर पूछताछ भी की। वहीं छापेमारी के दौरान गांगुली के आवास को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया। 

धीरज साहू मामले में 350 करोड़ से अधिक की रकम बरामद

यहां बता दें कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ओडिशा और झारखंड में कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। जिस तरह से धीरज साहू के ठिकानों से करोड़ों रुपये की बरामदगी हो रही है उससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद नकदी की रकम 350 करोड़ से ज्यादा हो गई है। इसमें से 200 करोड़ से ज्यादा की रकम झारखंड के कांग्रेस राज्यसभा सांसद के घर से मिली है। इसी बीच अब इनकम टैक्स विभाग द्वारा कोलकाता में भी छापेमारी अभियान चलाया गया है।

(कोलकाता से सुजीत दास की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

सीएम ममता ने केंद्र पर लगाए सारे टैक्स लेने के आरोप, शेयर देने को लेकर कही ये बात

आखिरी सांसें गिन रहा है I.N.D.I.A. गठबंधन? कांग्रेस के खिलाफ हमले के मूड में ममता बनर्जी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement