Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोलकाता की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, झुलसकर पिता-पुत्र की हुई मौत; 1 की हालत गंभीर

दोनों पिता-पुत्र फैक्ट्री में काम करते थे। एक अन्य शख्स को आग से निकालकर एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 13, 2023 13:11 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के टोपसिया इलाके की एक फैक्ट्री में आज गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। यहां जूते-चप्पल की फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया। इस हादसे में परिवार के दो लोगों की मौत हो गई। दोनों मृतक पिता-पुत्र थे। मृतकों की पहचान 65 वर्षीय मोहम्मद नसिम अख्तर और उनके बेटे 25 वर्षीय मोहम्मद आमिर के रूप में हुई है। 

एक शख्स की हालत गंभीर

दोनों पिता-पुत्र फैक्ट्री में काम करते थे। एक अन्य शख्स को आग से निकालकर एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। फायर सर्विस विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जिस छोटे से कमरे से पिता-पुत्र का शव निकाला गया, उसमें बेहद ज्वलनशील पदार्थों का भंडारण किया गया था। उन्होंने कहा कि आग लगने की वजह के बारे में अभी हम निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह सकते। हमारा अनुमान है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगी होगी।

फायर सेफ्टी क्लीयरेंस को लेकर सवाल

फायर सेवा विभाग या पुलिस अभी यह नहीं बता पा रही है कि फैक्ट्री के पास फायर सेफ्टी क्लीयरेंस था या नहीं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि टोपसिया के संकरी इलाके में नियमों का उल्लंघन कर बिना फायर सेफ्टी क्लीयरेंस के कई फैक्ट्री चल रही है। एक स्थानीय शख्स ने कहा कि इस इलाके में पहले भी घातक आग की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन प्रशासन इन अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करता नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- 

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा नए मामले, 44,998 एक्टिव केस

कोविड को लेकर AIIMS ने जारी की नई एडवाइजरी, मास्क पहनने के साथ करना होगा इन नियमों को फॉलो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement