Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Kolkata Model Suicide: कोलकाता में एक और मॉडल की लाश फंदे से लटकी मिली, दो दिन पहले दोस्त ने भी लगाई थी फांसी

कोलकाता के पतुली क्षेत्र में एक मॉडल ने अपने आवास के एक कमरे में कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दो दिन पहले उसकी दोस्त भी ऐसी ही स्थिति में मृत पायी गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 27, 2022 23:49 IST
Kolkata Model Suicide- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kolkata Model Suicide

Highlights

  • कोलकाता के पतुली में मॉडल ने लगाई फांसी
  • दो दिन पहले दोस्त की भी इसी हालत में मौत
  • कोलकाता में 12 दिनों में ऐसी तीसरी घटना

Kolkata Model Suicide: कोलकाता के पतुली क्षेत्र में एक मॉडल ने अपने आवास के एक कमरे में कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दो दिन पहले उसकी दोस्त भी ऐसी ही स्थिति में मृत पायी गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। मंजूषा नियोगी की मौत पिछले 12 दिनों में ऐसी तीसरी घटना है। मंजूषा नियोगी की मां का दावा है कि वह अपनी दोस्त और सहकर्मी मॉडल बिदिशा डे मजूमदार की दो दिन पहले हुई मौत के बाद से गहरे अवसाद में थी। 

सहकर्मी मॉडल की मौत का था डिप्रेशन

मजूमदार दुल्हन के मेकअप के फोटोशूट के लिए एक जाना- माना चेहरा थी। उसने बुधवार की शाम को दमदम इलाके में अपने किराये के फ्लैट में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। नियोगी की मां ने कहा, ‘‘मेरी बेटी बिदिशा की मौत के बाद गहरे अवसाद में थी और तब से लगातार उसके बारे में बात कर रही थी।’’ टेलीविजन अभिनेत्री पल्लबी डे का शव भी 15 मई को उनके किराये के अपार्टमेंट में फंदे से लटकता मिला था। 

पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश

पुलिस का कहना है कि नियोगी एक महत्वाकांक्षी महिला थी, जो मनोरंजन उद्योग में शीघ्र ही पैर जमाना चाहती थीं, लेकिन वह शायद ऐसा नहीं कर पाने से अवसादग्रस्त थी। पुलिस के मुताबिक नियोगी ने पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। पुलिस ने कहा कि छह माह पहले उसकी शादी हुई थी लेकिन उसे ‘ससुरालवालों या पति से कोई दिक्कत नहीं थी।’’ एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ मंजूषा ने अपने पति एवं परिवार के सदस्यों के साथ अवसाद के बारे में बात की थी। उसे इससे पहले एक बार उसके एक मित्र ने खुदकुशी की कोशिश से बचाया था।’’ 

मां को दिए थे खुदखुशी के संकेत

उन्होंने कहा, ‘‘उसके परिवार से बातचीत करने पर हमें पता चला कि मंजूषा ने अपनी मां से कहा था कि वह शांति के लिए उसी रास्ते को (उसकी सहेली बिदिशा ने जो किया) चुन सकती है।’’ पुलिस उसके मित्रों एवं सहकर्मियों से और ब्योरा जुटाने के लिए उनसे संपर्क करने का प्रयास कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नियोगी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट का इंतजार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement