Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kolkata News: पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के घर पहुंची CBI, उनकी बेटी से की पूछताछ

Kolkata News: सीबीआई की एक टीम गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के बोलपुर स्थित आवास पर गई और कथित पशु तस्करी से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में उनकी बेटी से पूछताछ की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 16, 2022 16:28 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Kolkata News: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की एक टीम गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुब्रत मंडल के बोलपुर स्थित आवास पर गई और कथित पशु तस्करी से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में उनकी बेटी से पूछताछ की। सूत्रों ने कहा कि CBI की तीन सदस्यीय टीम ने सुकन्या मंडल से पूछताछ की। इस टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल थीं। तृणमूल की बीरभूम जिला इकाई के अध्यक्ष के निचुपट्टी स्थित आवास पर एक घंटे से अधिक समय तक रहने के बाद CBI टीम जांच के सिलसिले में पास के एक डाकघर भी गई। 

पिता से जुड़ी एक चावल मिल की शेयरधारक हैं सुकन्या

सुकन्या मंडल कथित तौर पर अपने पिता से जुड़ी एक चावल मिल की शेयरधारक हैं। सीबीआई के अधिकारियों ने चावल मिल का दौरा किया और कुछ वाहनों को जब्त कर लिया जिनके मालिक कथित तौर पर अन्य लोग हैं, लेकिन तृणमूल नेता इनका उपयोग करते थे। मंडल को कथित पशु तस्करी मामले में सीबीआई ने 11 अगस्त को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं। 

आपको बता दें कि सीबीआइ ने गुरुवार को जहां दूसरी बार आसनसोल जेल में जाकर मवेशी तस्करी कांड में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल से पूछताछ की, वहीं सीआइडी ने कोयला तस्करी कांड में भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी को नोटिस भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए तलब किया है।

ED ने मलय घटक को पूछताछ के लिए बुलाया था

पूर्व विधायक व आसनसोल के मेयर रहे जितेंद्र तिवारी पिछले साल ही तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इसी मामले में ईडी ने गत बुधवार को बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को दिल्ली स्थित अपने दफ्तर में हाजिर होने को कहा था लेकिन घटक नहीं पहुंचे थे। इससे पहले सीबीआइ घटक के आवास पर छापामारी कर चुकी है और उनसे पूछताछ भी की थी।

बता दें कि कुछ दिनों पहले यह खबर सामने आई थी कि बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल के पास अब अपना मुकदमा लड़ने तक के लिए रुपये नहीं हैं जबकि चंद महीने पहले तक वे करोड़ों रुपये के मालिक थे। दरअसल, अनुब्रत व उनकी बेटी सुकन्या के लगभग सभी बैंक खातों को सीबीआइ ने फ्रीज कर दिया। उनके करीबियों के बैंक खातों पर भी केंद्रीय जांच एजेंसी की पैनी नजर रखी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement