Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस और CPM पर फिर भड़कीं ममता, बोलीं- ये बीजेपी की दो आंखें हैं

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले पहले चरण में 19 अप्रैल को तीन सीटों पर चुनाव हो गए हैं। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस INDI अलायंस का हिस्सा है लेकिन वह बंगाल में अकेले ही चुनाव लड़ रही है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 22, 2024 22:48 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। बीते 19 अप्रैल 2024 को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले गए हैं। अब सभी राजनीतिक दल दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम पर बड़ा हमला बोला है। ममता ने इन दोनों ही दलों को भारतीय जनता पार्टी की दो आंखे बताया है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस INDI अलायंस का हिस्सा है लेकिन वह बंगाल में अकेले ही चुनाव लड़ रही है। 

गद्दारों को वोट न दें- ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग तृणमूल के खिलाफ लड़ रहे हैं, वे बीजेपी की दो आंखें हैं, एक सीपीएम है और एक कांग्रेस है। ममता ने कहा कि बीजेपी उन्हें बहुत कुछ देती है ताकि अल्पसंख्यकों के वोट कट जाएं। ममता ने कहा कि मैं हिंदू-मुसलमानों से नहीं, सभी से कहूंगी कि जो गद्दार हैं, उन्हें वोट न दें। जब राज्य में एनआरसी को लेकर टेंशन मची थी, तब क्या आपने उन्हें देखा था?

भाजपा हमें निशाना बना रही- ममता

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी उन्हें और उनके भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि वे दोनों सुरक्षित नहीं हैं। लेकिन हम केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की साजिश से भी नहीं डरते हैं। हम हर किसी से तृणमूल नेताओं और पश्चिम बंगाल के लोगों के खिलाफ साजिश के प्रति सावधान रहने का आग्रह करते हैं।

पश्चिम बंगाल में कब-कब हैं चुनाव?

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 19 अप्रैल को लोकसभा की तीन सीटों पर चुनाव हो गए हैं। वहीं दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 3 सीटों पर वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 7 मई को चार सीटों पर वोटिंग होगी। चौथे चरण में 8 सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी। पांचवें चरण में 20 मई को 7 सीटों पर वोटिंग होगी। छठे चरण में 25 मई को 8 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि आखिरी चरण में 1 जून को राज्य की 9 सीटों पर वोटिंग होगी। (रिपोर्ट: ओंकार सरकार)

ये भी पढ़ें- बंगाल के रायगंज में CAPF की सबसे अधिक होगी तैनाती, दूसरे फेज में है चुनाव

मुझे और अभिषेक को निशाना बना रही भाजपा, हम सुरक्षित नहीं है: CM ममता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement