Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ममता ने किया सवाल- यूक्रेन से लौटे छात्रों के भविष्य के लिए क्या करेगी सरकार, जवाब दें मोदी

यूक्रेन से भारत आने वाले छात्रों के भविष्य के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ​अपनी चिंता दिखाई है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि इन छात्रों के शैक्षणिक भविष्य के लिए सरकार क्या कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2022 7:03 IST
Mamta Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mamta Banerjee

दार्जिलिंग। यूक्रेन से भारत आने वाले छात्रों के भविष्य के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ​अपनी चिंता दिखाई है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि इन छात्रों के शैक्षणिक भविष्य के लिए सरकार क्या कर रही है। दरअसल, सरकार ने ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध् में फंसे छात्रों को लाने के लिए विशेष उड़ाने शुरू की थीं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र सरकार से यह जानना चाहा कि युद्धग्रस्त देश यूक्रेन से स्वदेश लौटे छात्रों के लिए किस तरह के शैक्षणिक उपाय किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूक्रेन से लौटे छात्रों का पूरी सुध लेना केंद्र सरकार का कर्तव्य है। 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करूंगी कि वह हमें बताएं कि यूक्रेन से लौटे 17 हजार भारतीय छात्रों के लिए केंद्र सरकार की ओर से क्या उपाय किए जा रहे हैं। उनकी पढ़ाई का क्या होगा? 

क्या इन छात्रों पर ध्यान देना सरकार का कर्तव्य नहीं है? " मुख्यमंत्री इस समय राज्य के उत्तरी जिलों के आधिकारिक दौरे पर हैं। बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार यूक्रेन से लौटे छात्रों को उनकी शिक्षा में मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, "मैं बंगाल लौटने वाले 400 छात्रों से मिली हूं। हम उन्हें शिक्षा से संबंधित मदद मुफ्त में देने के लिए तैयार हैं।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement