Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग में शामिल नहीं होंगी, 1 जून को होनी है बड़ी बैठक

ममता बनर्जी I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग में शामिल होने के कयासों पर विराम लगा दिया है। बता दें कि 1 जून को I.N.D.I.A गठबंधन की एक मीटिंग होनी है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 28, 2024 6:32 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : SCREENGARB पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

1 जून को I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग होने जा रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि INDIA गठबंधन से नाराज चल रही टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होगी। पर अब खुद ममता बनर्जी ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है। ममता बनर्जी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक ने पहले कहा था कि वे 1 जून को एक बैठक करेंगे।

मीटिंग में शामिल न हो पाने की बताई ये वजह

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं इस मीटिंग में शामिल नहीं हो सकती क्योंकि हमारे यहां अभी भी कुछ अन्य राज्यों की तरह चुनाव होंगे। मैं एक तरफ चक्रवात और रिलीफ सेंटर और दूसरी तरफ चुनाव हो रहे हैं, निपट रही हूं। ऐसे में मैं कैसे जा सकती हूं? मेरी प्राथमिकता लोगों के लिए राहत सुनिश्चित करना है। मैं यहां एक मीटिंग कर रही हूं लेकिन मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बुलाई बैठक

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में भाग लेने की संभावना नहीं है, क्योंकि ये मीटिंग मौजूदा लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग के दिन ही रखी गई है। जिस पर ममता के बयान ने अब मुहर लगा दी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून की दोपहर को I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की बैठक बुलाई है।

इन सीटों पर होना है मतदान

जानकारी दे दें कि 1 जून को पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर मतदान होगा, जिनमें कोलकाता की दो सीटें- कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर भी शामिल हैं, जो टीएमसी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। पश्चिम बंगाल में मीटिंग वाले दिन यानी 1 जून को जादवपुर, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर में वोटिंग होनी है।

(रिपोर्ट- ओंकार)

ये भी पढ़ें:

बंगाल में CCTV कैमरे हटाकर EVM बदल रहे थे एडिशनल एसपी, बीजेपी उम्मीदवार ने रंगे हाथों पकड़ा; CM ममता पर आरोप

IPL की ट्रॉफी KKR ने की अपने नाम, सीएम ममता बनर्जी ने जताई खुशी, बोलीं- आगे भी ऐसे ही जीतें, यही कामना है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement