Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हल्दिया में इंडियन ऑयल के कैंपस में भीषण आग, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

मॉक ड्रिल के बाद एक प्लांट में शटडाउन का काम रहा था कि तभी ड्रिलिंग के दौरान विस्फोट से आग लग गई।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 21, 2021 19:48 IST
Haldia Indian Oil Fire, Haldia Indian Oil, Indian Oil Fire, Indian Oil Fire News- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल के हल्दिया में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कैंपस में भीषण आग लग गई है।

Highlights

  • इस दर्दनाक हादसे में अब तक 3 लोगों की जान चली गई है,जबकि 40 के करीब लोग घायल हो गए।
  • कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल शिफ्ट किया गया।
  • मंगलवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कैंपस में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था।

हल्दिया: पश्चिम बंगाल के हल्दिया में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के कैंपस में मंगलवार को भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 3 लोगों की जान चली गई है,जबकि 40 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, साथ ही सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल शिफ्ट किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के समुचित इलाज का आदेश दिया है।


शटडाउन के दौरान लगी आग
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कैंपस में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था। मॉक ड्रिल के बाद एक प्लांट में शटडाउन का काम रहा था कि तभी ड्रिलिंग के दौरान विस्फोट से आग लग गई। आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। हालांकि तब तक आग इतनी भयावह हो चुकी थी कि 3 लोगों की मौत हो गई और 3 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई गई है।


'हर संभव सहायता करेगी बंगाल सरकार'
हादसे पर दुख जताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'आईओसी, हल्दिया में आग लगने की घटना के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। 3 बहुमूल्य जिंदगियों को खोना पड़ा है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए कोलकाता लाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement