1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले 21-28 जून के बीच आएंगे सामने, 31 मई के बाद भी जारी रखना होगा लॉकडाउन

Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले 21-28 जून के बीच आएंगे सामने, 31 मई के बाद भी जारी रखना होगा लॉकडाउन

जुलाई के दूसरे सप्ताह से संक्रमण के मामले हर दिन घटने लगेंगे। संक्रमण रोकने के उपायों, जांच बढ़ाने से अक्टूबर तक मामले कम हो जाने का अनुमान है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 22, 2020 20:51 IST
Most cases of Covid-19 will come between 21-28 June- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Most cases of Covid-19 will come between 21-28 June

कोलकाता। शोधकर्ताओं की एक टीम के अध्ययन में कहा गया है कि 21 से 28 जून के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के हर दिन सर्वाधिक करीब 7,000-7,500 मामले सामने आने की आशंका है। अध्ययन में अनुमान लगाया गया है कि जून के अंत तक कोविड-19 के मामलों में इजाफा होता रहेगा।

शोध में शामिल जादवपुर विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ प्रोफेसर नंदादुलाल बैरागी ने बताया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह से संक्रमण के मामले हर दिन घटने लगेंगे। संक्रमण रोकने के उपायों, जांच बढ़ाने से अक्टूबर तक मामले कम हो जाने का अनुमान है। जादवपुर विश्वविद्यालय में गणितीय जीवविज्ञान और पारिस्थितिकी (बीएमबीई) केंद्र के प्रोफेसर और संयोजक बैरागी और पांच अन्य अध्ययनकर्ताओं ने यह शोध किया है।

भारत सरकार के विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुसंधान बोर्ड द्वारा मंजूर गणितीय प्रारूप पर अध्ययन में कोविड-19 के मामले से जुड़े आंकड़ों का विश्लेषण किया गया। बैरागी ने कहा कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में देश में पांच लाख मामले हो जाएंगे और इसके बाद इसमें गिरावट आने लगेगी। उन्होंने कहा कि कई लोग बिना लक्षण वाले मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित होंगे। इस कारण से संक्रमण के मामले बढ़ेंगे।

वरिष्ठ शोधकर्ता ने कहा कि कोई दवा और टीका नहीं होने के कारण भारत को आर्थिक गतिविधियों को चालू करने के उपायों पर गौर करते हुए संक्रमण रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को जारी रखना होगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले 21-28 जून के बीच आएंगे सामने, 31 मई के बाद भी जारी रखना होगा लॉकडाउन News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X