Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में NIA की टीम पर हमला, सीएम ममता बनर्जी का आया बयान

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में एनआईए की टीम पर हमला हुआ है। एनआईए की टीम एक मामले की जांच की सिलसिले में भूपतिनगर में एक व्यक्ति को पकड़ने गई थी।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 06, 2024 13:20 IST
एनआईए की टीम पर हमला- India TV Hindi
Image Source : X@AMITMALVIYA एनआईए की टीम पर हमला

मिदनापुरः पश्चिम बंगाल में संदेशखाली में ईडी पर हमले के तीन महीने बाद अब एनआईए की टीम पर हमला हुआ है।  पूर्वी मिदनापुर के भूपतिनगर में अज्ञात लोगों ने जांच एजेंसी की गाड़ी पर पथराव किया जिससे कार के शीशे टूट गए। एनआईए की टीम एक मामले की भूपतिनगर ब्लास्ट की जांच करते हुए कल रात केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ एक व्यक्ति को पकड़ने गई थी। उन पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया। पथराव कर कारों के शीशे तोड़ दिये। एनआईए के 2 अधिकारियों को मामूली चोटें आईं।  

बम विस्फोट मामले में जांच करने गई थी टीम

 पुलिस के अनुसार, एनआईए अधिकारियों को ले जा रहे एक वाहन पर शनिवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनापुर जिले के भूपतिनगर इलाके में ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जहां वे 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने आज सुबह मामले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया और वे कोलकाता वापस जा रहे थे, तभी वाहन पर हमला हुआ। स्थानीय लोगों ने वाहन को घेर लिया और उस पर पथराव किया।

केंद्रीय पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंची

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, एनआईए ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कहा कि केंद्रीय पुलिस बल की एक बड़ी टुकड़ी भूपतिनगर पहुंच गई है, जहां गिरफ्तार किए गए दो लोगों के साथ एनआईए की टीम भी मौजूद है। बता दें कि 3 दिसंबर, 2022 को भूपतिनगर में एक कच्चे घर में विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई। बाद में जांच एनआईए को सौंप दी गई। शनिवार की घटना ने 5 जनवरी की यादें भी ताजा कर दीं, जब राशन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान उत्तरी 24 परगना के संदेशखाली इलाके में ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था।

पुलिस को जानकारी नहीं दी थीः ममता

 भूपतिनगर में जांच के दौरान NIA अधिकारियों के सामने कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी उस जगह पर आता तो होता। वे चुनाव से ठीक पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? भाजपा क्या सोचती है कि वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेंगे? NIA को क्या अधिकार है? ये सब भाजपा को समर्थन देने के लिए कर रहे हैं। हम भाजपा की इस गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं।"

एनआईए की टीम पर हमले की बीजेपी ने की निंदा

एनआईए की टीम पर हमले की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद अब एक और केंद्रीय एजेंसी निशाने पर आ गई है। पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में दो टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार करने गई एनआईए अधिकारियों की टीम को निशाना बनाया गया। 

बीजेपी नेता ने कहा कि 100-150 ग्रामीणों ने न सिर्फ एनआईए टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने से रोका, बल्कि उनकी गाड़ियों पर पथराव भी किया। बंगाल में शाहजहाँ शेख से लेकर अनुब्रोतो मंडल तक सभी अपराधियों को टीएमसी का संरक्षण प्राप्त है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement