Friday, May 10, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A देश को बर्बादी और सांप्रदायिक तनाव से बचाएगा, ममता बनर्जी ने भाजपा पर किया हमला

टीएमसी प्रमुख सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस बात के सबूत हैं कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन को हैक करने की कोशिश कर रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 03, 2023 22:04 IST
opposition alliance INDIA will save the country from destruction and communal tension mamata banerje- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ 2024 लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद देश को बर्बादी, सांप्रदायिक तनाव और बेरोजगारी से बचाएगा। टीएमसी प्रमुख सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस बात के सबूत हैं कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन को हैक करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद बनर्जी ने यहां राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, 'इंडिया 2024 का चुनाव जीतेगा और सरकार बनाएगा।' 

'I.N.D.I.A देश को बर्बादी से बचाएगा'

उन्होंने कहा,  'इंडिया देश को बर्बादी, सांप्रदायिक तनाव और बेरोजगारी से बचाएगा।' मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे (भाजपा) पहले से ही योजना बना रहे हैं (कि आम चुनाव कैसे जीता जाए)। वे ईवीएम को हैक करने की कोशिश कर रहे हैं, हमने इस बारे में सुना है व सबूत हासिल किए हैं तथा और अधिक सबूत प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं।’’ बनर्जी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए गठित गठबंधन अपनी अगली बैठक में इस पर चर्चा करेगा। टीएमसी प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का कोई मूल्य नहीं है, जबकि इंडिया (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) का अस्तित्व पूरे देश में है। 

भाजपा ने किया पलटवार

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने कहा, ‘‘पूरे देश ने देखा है कि चुनाव को कौन हैक करता है। वे हमेशा ऐसी शिकायतें करते रहेंगे। जब वे 2021 में जीते तो उन्होंने (टीएमसी) ईवीएम हैकिंग की शिकायत नहीं की।’’ बनर्जी ने मुर्शिदाबाद जिले के रंगम में द्वारका नदी पर बनाए गए एक पुल का उद्घाटन किया।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement