Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की कोलकाता रैली से पहले कड़े किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम, 1500 CCTV कैमरे लगेंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी रैली के लिए कमर कस रही है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2021 23:41 IST
पीएम मोदी की कोलकाता रैली से पहले कड़े किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी की कोलकाता रैली से पहले कड़े किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी रैली के लिए कमर कस रही है। वहीं मोदी की रैली से पहले कोलकाता पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से शहर में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। यह रैली भाजपा की राज्यव्यापी परिवर्तन यात्रा के समापन को चिह्न्ति करेगी, जिसने राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने पोडियम के सामने चार-स्तरीय बैरिकेड्स लगाए हैं, जहां से प्रधानमंत्री मोदी 7 लाख से अधिक समर्थकों की अपेक्षित सभा को संबोधित करेंगे। मुख्य मंच के साथ दो और छोटे मंच होंगे, जिनमें से एक पर स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए होगा और दूसरा मंच मीडियाकर्मियों के लिए होगा।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में और उसके आसपास 1,500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि मुख्य मंच के पीछे एक केंद्रीय निगरानी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मैदान को लकड़ी के लॉग (फट्टे एवं बल्ली) से जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा एहतियात के तौर पर हेस्टिंग्स, कैथ्रेडल रोड, खिदिरपुर, एजेसी बोस रोड और हॉस्टिपल रोड जैसे व्यस्त हिस्सों पर विशेष रूप से मालवाहक वाहनों पर और अन्य वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। पुलिस ने कहा कि 7 मार्च को रात 8 बजे से पहले किसी भी बाहरी सामान को कोलकाता में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पूरे सुरक्षा तंत्र की निगरानी कोलकाता पुलिस के साथ विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों द्वारा की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के निर्धारित आगमन से कुछ दिन पहले ही एसपीजी कमांडो की एक टीम कोलकाता पहुंची है। रविवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड क्षेत्र के पास ट्राम की आवाजाही को भी बंद कर दिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement