Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बैरकपुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने किया चक्काजाम, 12 लोकल ट्रेनें कैंसिल, कई हुईं लेट

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर फुट ओवर ब्रिज के निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शनों के कारण 12 ईएमयू लोकल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 17, 2023 15:32 IST
बैरकपुर स्टेशन पर चक्काजाम- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE बैरकपुर स्टेशन पर चक्काजाम

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर स्टेशन पर सोमवार सुबह चक्काजाम की वजह से पूर्वी रेलवे के सियालदह-नैहाटी मुख्य लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई। इससे काम पर जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर फुट ओवर ब्रिज के निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शनों के कारण 12 ईएमयू लोकल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया। 

फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का प्रस्ताव

इसके अलावा 20 लोकल ट्रेन निर्धारित समय से देरी से चलीं। चक्काजाम सुबह 9 बजकर सात मिनट पर शुरू हुआ और सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर इसे समाप्त कर दिया गया, जिसके बाद रेल सेवा सुचारू हो सकी। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता कौशिक मित्रा ने बताया कि स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सियालदह मंडल के रेलवे प्रबंधक सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले पर प्रदर्शनकारियों से चर्चा की, जिसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। 

तुफान से क्षतिग्रस्त हो गया था फुट ओवरब्रिज

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, बैरकपुर रेलवे स्टेशन के मध्य में फुट ओवरब्रिज 2020 में अम्फान तुफान से क्षतिग्रस्त हो गया था, तब रेलवे ने नया बनाने के लिए पूरे फुट ओवरब्रिज को तोड़ दिया था। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उस वादे को तीन साल हो गए, लेकिन अभी तक इस पर काम नहीं किया गया है। उनका कहना है कि फुट ओवरब्रिज नहीं होने से यात्रियों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement