Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टीएमसी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए बंगाल के मंत्री को लगाई फटकार, बयान से किया किनारा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अभद्र टिप्पणी को लेकर बंगाल के मंत्री की उनकी ही पार्टी टीएमसी ने निंदा की है। साथ ही मंत्री को फटकार भी लगाई है। उधर, शुभेंद्रु अधिकारी ने कहा कि वे मंत्री के खिलाफ राज्यपाल से शिकायत करेंगे।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 12, 2022 20:38 IST
 बंगाल के मंत्री Akhil Giri- India TV Hindi
Image Source : FILE बंगाल के मंत्री Akhil Giri

तृणमूल कांग्रेस ने अलग-अलग तबकों से कड़ी आलोचना का सामना करने के बाद अपने नेता और पश्चिम बंगाल के सुधार सेवा विभाग के प्रभारी राज्यमंत्री अखिल गिरि की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के चेहरे-मोहरे को लेकर अपमानजनक टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई है। गिरि ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांगी है, जिसमें राष्ट्रपति का जिक्र था। तृणमूल नेतृत्व ने शनिवार को एक बयान जारी कर गिरि द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की।

राष्ट्रपति पर टिप्पणी की पार्टी करती है निंदा 

पार्टी के बयान में कहा गया है, 'हम भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए अत्यंत सम्मान करते हैं। हमारी पार्टी विधायक अखिल गिरि द्वारा की गई दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी की कड़ी निंदा करती है और स्पष्ट करती है कि हम ऐसे बयानों की निंदा नहीं करते हैं। महिला सशक्तिकरण के युग में इस तरह की कुप्रथा अस्वीकार्य है।'

'अपने बयान पर मैं पछता रहा हूं', बोले मंत्री

गिरि ने खुद अपनी ओर से माफी का बयान जारी करते हुए कहा है, 'अगर मेरे द्वारा दिए गए किसी भी बयान से आदरणीय राष्ट्रपति का अपमान हुआ है तो मैं माफी मांगता हूं। मैंने जो कहा है, उसके लिए मैं पछता रहा हूं।' तृणमूल के राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने भी स्पष्ट किया कि पार्टी नेतृत्व इस तरह की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करता है।

सेन ने कहा, 'तृणमूल नेतृत्व संविधान और राष्ट्रपति के लिए सबसे अधिक सम्मान करता है। हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं। इसलिए, इस तरह की टिप्पणियों को माफ करने का कोई सवाल ही नहीं है। मंत्री को अपनी गलतियों का एहसास हुआ है और उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

गिरी को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से कहेंगे: शुभेंदु अधिकारी

इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि वह गिरि को विधानसभा के सदस्य के रूप में बर्खास्त करने में हस्तक्षेप करने के लिए राज्यपाल ला गणेशन से संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा, "राज्यपाल फिलहाल राज्य से बाहर हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement