Friday, March 29, 2024
Advertisement

West Bengal Election: दूसरे फेज की वोटिंग से पहले TMC कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या, 7 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान शुरू होने से पहले बृहस्पतिवार तड़के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 01, 2021 10:43 IST
पश्चिम बंगाल के...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पश्चिम बंगाल के केशपुर में तृणमूल कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या, 7 लोग गिरफ्तार

केशपुर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान शुरू होने से पहले बृहस्पतिवार तड़के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि उत्तम दोलुई (48) कुछ लोगों के साथ जिले में केशपुर इलाके के हरिहरपुर में एक स्थानीय क्लब में थे, तभी करीब 10-15 लोगों ने उन पर धारदार हथियारों से कथित रूप से हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि उनकी मिदनापुर स्थित अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दोलुई के परिवार ने आरोप लगाया कि इलाके में चुनाव से पहले तनाव पैदा करने और मतदाताओं को डराने के इरादे से भाजपा के ‘‘गुंडों’’ ने दोलुई पर हमला किया। भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हिंसा करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि वह केशपुर सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। इस घटना से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है। क्षेत्र में राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है।

चुनाव आयोग ने कहा कि घटना को लेकर जिला अधिकारियों से रिपोर्ट देने को कहा गया है। पुलिस ने बताया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच जारी है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के तहत केशपुर में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement