Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुर्शिदाबाद में ट्रेन से टकराया ट्रक, ड्राइवर की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रेलवे ट्रैक पर ट्रक आ जाने से एक बड़ा हादसा होने से रह गया। ट्रेन के ड्राइवर की सूझ-बूझ से यह हादसा टल गया। फिलहाल रेलवे ट्रैक को फिर से सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 04, 2023 10:30 IST
मुर्शिदाबाद में बड़ा ट्रेन हादसा टला।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुर्शिदाबाद में बड़ा ट्रेन हादसा टला।

मुर्शिदाबाद: बीती रात मुर्शिदाबाद के फरक्का में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां राधिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन बालू लदे ट्रक से टकरा गई। वहीं ट्रेन की ट्रक से टक्कर होने पर सभी रेल यात्री घबरा गए। हालांकि ड्राइवर की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया और सभी यात्री सुरक्षित बच गये। वहीं ट्रेन हादसे के बाद इंजन में आग लग गई, हालांकि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। साथ ही ट्रेन डिरेल होने की वजह से यात्रियों को आगे के सफर के लिए दूसरे वाहनों से रवाना किया गया। साथ ही अब रेलवे ट्रैक को फिर से संचालित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। डीआरएम ने कहा कि जल्द ही दोनों ट्रैक को फिर से सुचारू रूप से संचालित कर दिया जाएगा। 

कोलकाता से राधिकापुर जा रही थी ट्रेन

रेलवे सूत्रों के अनुसार कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन रविवार शाम को कोलकाता से रवाना हुई और राधिकापुर के लिए जा रही थी। इसी दौरान सोमवार की रात करीब 1.25 बजे फरक्का के बल्लालपुर पुल के नीचे रेलवे लाइन पर बालू लदे ट्रक को देखकर ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। वहीं अचानक ट्रेन का ब्रेक लगने से ट्रेन के इंजन में आग लग गई। वहीं अचानक ब्रेक लगने की वजह से इंजन कोच के पहिए रेलवे लाइन से नीचे उतर गए। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

युद्धस्तर पर राहत का कार्य जारी

वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे विभाग के कई अधिकारी, रेलवे पुलिस और फरक्का थाने के आईसी देवब्रत चक्रवर्ती और बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से स्पार्किंग होने से इंजन में आग लग गई। दमकल की दो गाड़ियां पहले ही मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया। इसके साथ सभी यात्रियों को आगे भेजने की व्यवस्था की गई है। साथ ही मौके पर स्थिति को सुधारने के लिए काम किया जा रहा है। रेलवे ट्रैक को दोबारा संचालित करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। 

(मुर्शिदाबाद से तन्मय मंडल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

मां की लाश के पास तीन दिनों तक बैठा रहा बेटा, पड़ोसियों को आई दुर्गंध तब खुला मामला

बंगाल: TMC ने आंबेडकर की प्रतिमा के नीचे दिया था धरना, बीजेपी विधायकों ने मूर्ति को गंगाजल से किया साफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement