1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. जमीयत का यह कैसा बंद? वैक्सीन ले जा रही गाड़ी को ही रोक दिया

जमीयत का यह कैसा बंद? वैक्सीन ले जा रही गाड़ी को ही रोक दिया

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के रोड ब्लॉकेड के दौरान कोरोना वैक्सीन की गाड़ी भी रुक गई। यह गाड़ी कोरोना वैक्सीन की खेप लेकर कोलकाता से बांकुड़ा की ओर जा रही थी।

Anupam Mishra Anupam Mishra
Updated on: January 13, 2021 15:04 IST
जमीयत का यह कैसा बंद? वैक्सीन ले जा रही गाड़ी को ही रोक दिया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जमीयत का यह कैसा बंद? वैक्सीन ले जा रही गाड़ी को ही रोक दिया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बर्धमान में जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के रोड ब्लॉकेड के दौरान कोरोना वैक्सीन की गाड़ी भी रुक गई। यह गाड़ी कोरोना वैक्सीन की खेप लेकर कोलकाता से बांकुड़ा की ओर जा रही थी। जानकारी के मुताबिक कोरोना वैक्सीन लेकर जा रही गाड़ी जब नेशनल हाईवे पर पहुंची तो गलती नामक जगह पर ममता सरकार में मंत्री और जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के बंगाल प्रमुख सिद्दीक उल्ला चौधरी के नेतृत्व में सड़क को ब्लॉक कर दिया गया था। इसकी वजह से वैक्सीन की गाड़ी वहीं रूक गई। बाद में इस गाड़ी को गांव के संकरे रास्ते से करीब 25 किलोमीटर घूम कर बांकुड़ा की ओर निकलना पड़ा।

आपको बात दें कि 16 जनवरी से शुरू होनेवाले कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के चलते कल से देश के सभी शहरों में कोरोना की वैक्सीन पहुंचाने का काम चल रहा है। केन्द्र सरकार ने इस टीकाकरण अभियान से पहले सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और ‘भारत बायोटेक’ को कोविड-19 टीके की छह करोड़ से अधिक खुराक के लिए ऑर्डर दिया था। इस ऑर्डर की कुल कीमत करीब 1,300 करोड़ रुपये होगी।

भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के साथ तालमेल से स्वदेशी कोवैक्सीन टीका को विकसित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी और कहा था कि कोविड-19 के लिए टीकाकरण पिछले तीन-चार हफ्तों से लगभग 50 देशों में चल रहा है और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को टीके लगाए गए हैं जबकि भारत का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाना है।

पढ़ें:- IMD Weather Alert: दिल्ली में शीतलहर से पारा 4 डिग्री तक लुढ़का, घने कोहरे से उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन


पढ़ें:- Covishield के बाद अब शुरू हुई Covaxin की सप्लाई, हैदराबाद से दिल्ली पहुंची भारत बायोटेक की 'देसी वैक्सीन'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। जमीयत का यह कैसा बंद? वैक्सीन ले जा रही गाड़ी को ही रोक दिया News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X