Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

West Bengal: अभिषेक बनर्जी को एक बार फिर टीएमसी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे। तृणमूल कांग्रेस की नवगठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में यह फैसला लिया गया। वहीं यशवंत सिन्हा को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2022 19:51 IST
West Bengal: Abhishek Banerjee Reappointed as TMC National General Secretary- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO West Bengal: Abhishek Banerjee Reappointed as TMC National General Secretary

Highlights

  • अभिषेक बनर्जी फिर से बने TMC के राष्ट्रीय महासचिव
  • ममता बनर्जी के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हुआ फैसला
  • यशवंत सिन्हा को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच टेंशन की खबरों के बीच शुक्रवार को पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नामों का ऐलान कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे। तृणमूल कांग्रेस की नवगठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में यह फैसला लिया गया।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक नयी पदाधिकारी समिति का गठन करते हुए अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को उपाध्यक्ष नियुक्त किया। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत बख्शी और चंद्रिमा भट्टाचार्य को भी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। अन्य लोगों में, टीएमसी के मंत्री अरूप विश्वास को कोषाध्यक्ष बनाया गया है, और कोलकाता के महापौर फरहाद हकीम को समन्वय प्रभारी बनाया गया है।

पुराने नेताओं और युवा नेताओं के बीच बढ़ती आंतरिक कलह के बीच बनर्जी ने पिछले हफ्ते तत्कालीन राष्ट्रीय पदाधिकारी समिति और इसके तहत आने वाले विभागों को भंग कर दिया था। इसके बाद उन्होंने पार्टी के दिग्गजों से भरी इस 20 सदस्यीय कार्यसमिति का गठन किया। पार्टी पर पूरी पकड़ दिखाते हुए बनर्जी ने नई कार्य समिति में पार्टी के अनुभवी नेताओं को भी जगह दी है।

बता दें कि, ममता बनर्जी ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब पार्टी के अंदर असंतोष की अफवाहें फैली हुई हैं। तीन नगर निगमों- चंद्रनगर, बिधाननगर और आसनसोल के महापौरों पर फैसला करने के लिए शुक्रवार को टीएमसी की राष्ट्रीय कार्य समिति बुलाई गई थी। टीएमसी ने इसी सप्ताह इन तीनों नगर निगमों पर जीत हासिल की थी। नई पदाधिकारियों की समिति के नामों पर भी निर्णय लिया गया।

चंद्रिमा भट्टाचार्जी, जसवंत सिन्हा, सुब्रत बख्शी पार्टी के नए उपाध्यक्ष बनाए गए। अरूप बिस्वास को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं सुखेंदु शेखर रॉय पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा के प्रवक्ता के रूप में कमान संभालेंगे। काकोली घोष दस्तीदार लोकसभा प्रवक्ता के रूप में काम करेंगी, जिसमें सांसद महुआ मोइत्रा उनकी सहायता करेंगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement