Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

West Bengal: खुद को जोखिम में डाल कर डूबते हुए लोगों की बचाई थी जान, इनाम में मिली नौकरी; जानें किस राज्य का है मामला

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी जिले में हाल में लोगों को डूबने से बचाने के लिए जान जोखिम में डालने वाले सात लोगों को नौकरी की पेशकश की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 18, 2022 19:21 IST
CM Mamata Banerjee(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Mamata Banerjee(File Photo)

Highlights

  • बनर्जी ने बाढ़ में जान गंवाने वाले आठ लोगों के परिजनों से बातचीत की
  • सीएम ममता बनर्जी राज्य के उत्तरी जिलों के दौरे पर हैं
  • सात लोगों को नौकरी की पेशकश की गई

West Bengal: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ TMC की नेता और राज्य की मुखमंत्री ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने जलपाईगुड़ी जिले में हाल में लोगों को डूबने से बचाने के लिए जान जोखिम में डालने वाले सात व्यक्तियों को मंगलवार को नौकरी की ऑफर की। सीएम ममता बनर्जी ने उन सात लोगों को आज नौकरी की पेशकश संबंधी लेटर, एक लाख रुपये का चेक और प्रशस्तिपत्र सौंपे। हालांकि, उनमें से दो ने यह कहते हुए प्रस्तावित नौकरियों को स्वीकार नहीं किया कि वे अपने वर्तमान पेशे को जारी रखेंगे। 

नागरिक स्वयंसेवी, और ड्राइवर की मिली नौकरी

दरअसल, 5 अक्टूबर को देवी दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान यहां माल नदी में अचानक बाढ़ आ गई थी, जिस दौरान इन सात लोगों ने कई लोगों को डूबने से बचाया था। सात लोगों में से, छह को नागरिक स्वयंसेवी की नौकरी की पेशकश की गई, जबकि एक को उसके अनुरोध मुताबिक ड्राइवर की नौकरी दी गई, जो वर्तमान में यही काम कर रहा था। ये सात व्यक्ति सौमेन चौधरी, मोहम्मद माणिक, मनोज मुंडा, दारा सिंह, बिस्वजीत विश्वास, दीपक बोडका और अमिय महतो हैं। स्थानीय लोगों, राज्य प्रशासन और आपदा प्रबंधन समूहों के संयुक्त प्रयास से उस दिन कुल 450 लोगों को बचाया गया था। 

बंगाल के उत्तरी जिले के दौरे पर हैं सीएम बनर्जी

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विजयदशमी के दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ में जान गंवाने वाले आठ लोगों के परिजनों से भी बातचीत की। राज्य सरकार ने जान गंवाने वाले लोगों में से प्रत्येक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया है। साथ ही राज्य की मुख्यमंत्री ने पड़ोसी अलीपुरद्वार जिले के 53 लोगों को भी नौकरी की पेशकश की, जो लोक कलाओं से जुड़े हैं। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी राज्य के उत्तरी जिलों के दौरे पर हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement