Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राम नवमी को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने किया बड़ा फैसला, रामभक्तों के खिले चेहरे

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने रामनवमी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने राम नवमी के मौके पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इससे रामभक्तों में खुशी की लहर है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 10, 2024 6:46 IST
Ram Navami- India TV Hindi
Image Source : FILE राम नवमी को लेकर ममता सरकार ने किया बड़ा फैसला

कोलकाता: 17 अप्रैल को होने वाली राम नवमी को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में राम नवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

लोकसभा चुनावों में राम पार लगवा सकते हैं नैया! 

गौरतलब है कि यूपी के अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से ही राजनीतिक पार्टियों को भगवान राम में अपना भविष्य दिखाई देने लगा है। आगामी लोकसभा चुनाव में भगवान राम नैया पार करवा सकते हैं, इस बात को भी सियासी पार्टियां बखूबी समझती हैं। ऐसे में ममता सरकार का ये कदम लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। 

शनिवार को केजरीवाल ने भी लिया था राम का नाम 

AAP संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा था, 'अगर भगवान राम इस युग में होते तो भाजपा ईडी और सीबीआई को उनके घर भेज देती और उनसे बंदूक के बल पर कहती कि वह भाजपा के साथ आएंगे या जेल जाएंगे।'

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही देश का माहौल राममय है। करोड़ों नागरिकों में राम नवमी को लेकर उत्साह भी नजर आ रहा है क्योंकि इसी साल रामलला अयोध्या में मंदिर में विराजमान हुए हैं। ऐसे में पार्टियां जानती हैं कि भगवान राम कितनी अहम भूमिका आगामी लोकसभा चुनावों में निभा सकते हैं। ममता सरकार का ये फैसला पश्चिम बंगाल में रामभक्तों के लिए काफी सुकून देने वाला है। 

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: सीलमपुर में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत, एक घायल

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति ने किया मंजूर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement