Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल सरकार सितंबर के लॉकडाउन के बारे में केंद्र के साथ चर्चा करेगी

पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में सितंबर में कुछ दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने के मुद्दे पर केंद्र से चर्चा करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2020 23:35 IST
West Bengal government to discuss September lockdown days with Centre- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO West Bengal government to discuss September lockdown days with Centre

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में सितंबर में कुछ दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने के मुद्दे पर केंद्र से चर्चा करेगी। केंद्र ने 'अनलॉक 4' के तहत बिना किसी पूर्व विचार-विमर्श के राज्यों को निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर कहीं भी लॉकडाउन लगाने की अनुमति नहीं दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि राज्य में सात, 11, और 12 सितंबर को पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा । 

'अनलॉक 4' देशभर में एक सितंबर से प्रभाव में आएगा । राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हम लोग केंद्र सरकार से इस संबंध में चर्चा करेंगे और फिर फैसला करेंगे।' 'अनलॉक 4' के नियमों के मुताबिक राज्यों/केंद्रशासित क्षेत्रों के संबंधित जिले की वेबसाइट पर निषिद्ध क्षेत्रों की जानकारी देनी होगी और यह सूचना स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ भी साझा करनी होगी।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 3,019 नये मामले सामने आये

पश्चिम बंगाल में रविवार (30 अगस्त) को कोरोना वायरस से 3,308 लोगों के स्वस्थ होने के बाद इस महामारी से ठीक होने की दर 82 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है जबकि इस बीमारी के 3,019 नये मामले सामने आये है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक इस बीमारी से कुल 1,30,952 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से 50 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,176 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1,59,785 पहुंच गई है जबकि अभी 25,657 लोगों का इलाज चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement